×

Talented Baby Video: दुनिया की सबसे छोटी तैराक, 16 महीनें की ये बच्ची पानी के बीच करती है कमाल

Talented Baby Video: वायरल वीडियो में 16 महीने का बच्चा मजे से स्विमिंग कर रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Oct 2022 9:50 AM GMT
X

Cute and Talented Baby Video: स्विमिंग हर कोई नहीं कर सकता है। स्विमिंग जन्म के साथ नहीं आती है बल्कि उसे सीखना पड़ता है। क्योंकि आज के समय में हर चीज आना जरूरी होता है और फायदेमंद भी ऐसा इसलिए स्विमिंग करने से शरीर के साथ-साथ दिमाग का भी व्यायाम हो जाता है और अगर हम रोज स्विमिंग करते हैं तो व्यक्ति को तनाव भी महसूस नहीं होता है। लेकिन स्विमिंग करना इतना भी आसान नहीं होता है। स्विमिंग सिखने में भी बहुत मुश्किल लगती है और करने में भी बहुत मुश्किल होती है क्योंकि स्विमिंग करना भी किसी मेहनत करने से कम नहीं होता है। लेकिन क्या आपने कभी छोटे बच्चे को स्विमिंग करता देखा है अगर नहीं तो इस वायरल वीडियो में एक 16 महीने का बच्चा स्विमिंग कर रहा है।

बच्चे ने किया हैरान

वायरल वीडियो में 16 महीने का बच्चा मजे से स्विमिंग कर रहा है। आपने इसकी उम्र के बच्चों को ठीक से चलते भी नहीं देखा होगा लेकिन इस छोटी बच्ची ने तो कमाल ही कर कर दिया है। वह पानी के अंदर बहुत मजे से स्विमिंग कर रही है और ऐसा भी नहीं है कि वह बच्चों की तरह स्विमिंग कर रही है। बल्कि किसी प्रोफेशनल की तरह स्विमिंग कर रही है उसे काफी मजे भी आ रहे हैं। वह स्विमिंग करते वक़्त बिलकुल भी नहीं थक रही है। एक बार स्विमिंग कर के वह फिर से पानी में चली जाती है और फिर से स्विमिंग करने लगती है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को @impresivevideo नामक अकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो शेयर कर लिखा 16 महीने की बच्ची को पहले से ही पता है कि कैसे स्विम किया जाता है। यकीन नहीं हो रहा है। वीडियो पर अब तक हजारों व्यूज आए है। यूजर्स वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं। एक ने लिखा ये शायद पैदा होने से पहले पानी में रहती होगी वहीं दूसरे यूजर ने लिखा सबसे अच्छी चीज है कि मां-बाप अपने बच्चों को स्विमिंग करना सिखाते हैं। क्योंकि ये बच्चों की जान बच्चा सकता है। बच्चे बहुत शरारती होते हैं वह पानी में जाना काफी पसंद भी करते हैं। अगर उनको स्विमिंग आती है तो वह आराम से पानी में जा सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story