Aligarh News: साधु की मंदिर परिसर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली लाश, बेटे ने लगाया हत्या का आरोप

Aligarh News: उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या होने का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में 75 वर्षीय साधु की हत्या किए जाने का एक सनसनीखेज मामला अलीगढ़ जिले के थाना गंगीरी क्षेत्र के गांव नोगवा से निकल कर सामने आया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 1 July 2023 9:21 AM GMT
X

Aligarh News: उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या होने का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में 75 वर्षीय साधु की हत्या किए जाने का एक सनसनीखेज मामला अलीगढ़ जिले के थाना गंगीरी क्षेत्र के गांव नोगवा से निकल कर सामने आया है। नाराज ग्रामीण और श्रद्धालुओं ने किया हंगामा, एसएसपी ने हत्या के खुलासे के लिए गठित की टीमें, बोले-जल्द किया जाएगा घटना का पर्दाफास।

जहां पिछले 5 वर्षों से गांव के प्राचीन शिव मंदिर की देखभाल और मंदिर परिसर में रहकर पूजा-अर्चना कराने वाले एक 75 वर्षीय साधु की लाश मंदिर परिसर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। भारी संख्या में ग्रामीण मंदिर पहुंच गए और सूचना पुलिस को दी। घटना के बाद मौके पर इकट्ठा हुए श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। उन्होंने कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों और श्रद्धालुओं के द्वारा मंदिर परिसर में किए जा रहे हंगामे की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत इलाका पुलिस फील्ड यूनिट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई।

पुलिस ने फांसी के फंदे पर लटक रही साधु की लाश को आनन-फानन में अपने कब्जे में लेकर डेड बॉडी का पंचायत नामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 75 वर्षीय साधु पिता रामदास की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे बेटे ने पिता की अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के साथ ही मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी है। तो वहीं एसएसपी ने साधु की मौत का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया है। एसएससी द्वारा गठित की गई पुलिस टीमों के द्वारा मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

वहीं इस पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी का कहना है कि थाना गंगीरी पुलिस को क्षेत्र के गांव नोगवा से सूचना मिली की गांव के अंदर बने शिव मंदिर की देख रेख कर पूजा अर्चना कराने वाले 75 वर्षीय पुजारी रामदास की मंदिर परिसर में फांसी लगाकर हत्या कर दी गई है। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां संदिग्ध परिस्थितियों में साधु की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी।

जिसके बाद मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट में घटनास्थल का बारीकी के साथ मौका मुआयना करते हुए साक्ष्य इकट्ठा किए तो वहीं साधु पिता की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना दादो क्षेत्र निवासी बेटे के द्वारा अपने पिता की हत्या किए जाने का अंदेशा जताया गया है। मृतक के बेटे की तहरीर पर थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। साधु की मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा उसके शव का पंचायत नामा भरकर डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हाउस भेजा जा रहा है। वहीं मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही पुलिस टीमों के द्वारा साधु की मौत के मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story