×

Aligarh News: खेलते-खेलते पोखर की तरफ चला गया मासूम, फिसला पैर और हो गया ये दर्दनाक हादसा

Aligarh News: जनपद के बन्नादेवी थाना इलाके के गूलर रोड शक्तिनगर एक नौ साल का मासूम बच्चा खेलते हुए वहां बने एक पोखर के पास चला गया। उसका पैर फिसल जाने से वो डूब गया

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 Jun 2023 5:59 AM GMT
X

Aligarh News: जनपद के बन्नादेवी थाना इलाके के गूलर रोड शक्तिनगर में दुखद हादसा हो गया। यहां एक नौ साल का मासूम बच्चा खेलते हुए वहां बने एक पोखर के पास चला गया। उसका पैर फिसल जाने से वो डूब गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। अचानक मासूम की मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। उसके मां-बाप रो-रोकर बेसुध हुए जा रहे थे।

अन्य बच्चों ने मचाया शोर तो हुई घटना की जानकारी

शक्तिनगर में रहने वाले जगदीश का पुत्र नौ साल का समीर दो अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था, तभी ये हादसा हो गया। समीर को डूबते देख अन्य बच्चों ने शोर मचाया। दौड़ते हुए बच्चे उसके घर गए और पूरी बात बताई। भागते हुए परिजन मौके पर पहुंचे और अपने कलेजे के टुकड़े को पानी से बाहर निकाला। तत्काल ही परिजन बच्चे को लेकर जिला अस्पताल मलखान सिंह पहुंचे। लेकिन तबतक देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी डॉक्टर फारुख अंसारी के द्वारा बताया गया कि इमरजेंसी में लाने से पहले ही मासूम की मौत हो चुकी थी।

बच्चों के प्रति लापरवाही साबित हो रही जानलेवा

अलीगढ़ में इसी महीने आधा दर्जन ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें मां-बाप ने बच्चों का ध्यान नहीं रखा और मासूम हादसों का शिकार हो गए। बारिश के मौसम में जनपद के अलग-अलग गांवों व कस्बों में स्थित जलाशयों में पानी का स्तर बढ़ा है। आसपास के गांवों के बच्चों को अक्सर जगह-जगह पानी में खेलते हुए देखा जा सकता है। लेकिन उनका ध्यान रखने के लिए ज्यादातर मामलों में कोई बड़ा वहां मौजूद नहीं होता। पुलिस-प्रशासन की तरफ अक्सर एडवाइजरी जारी की जाती है कि पानी के स्रोतों के पास मासूम बच्चों को खेलने नहीं दिया जाए। लेकिन परिजन इसको लेकर लापरवाही बरतते हैं और कभी कोई दुर्घटना हो जाती है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story