Kannauj News: रिश्तों का किया कत्ल, बेटे की पिटाई से जख्मी बाप ने तोड़ा दम

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक बेटे की पिटाई से घायल पिता की इलाज के दौरान मौत हो गई। शव गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया।

Pankaj Srivastava
Published on: 22 Jun 2023 11:49 AM GMT

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक बेटे की पिटाई से घायल पिता की इलाज के दौरान मौत हो गई। शव गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। पूरा मामला सौरिख थाना क्षेत्र के नगला वीरभान गांव का है। बाप बेटे के विवाद में बेटे की पिटाई से घायल पिता की इलाज के दौरान मिनी पीजीआई सैफई में मौत हो गई। आज शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

पिता को पीटने के बाद धक्का देकर गिरा दिया था

आपको बताए चलें कि सौरिख थाना क्षेत्र के नगला वीरभान गांव निवासी 50 बर्षीय जयवीर सिंह पुत्र रामस्वरूप की चार दिन पूर्व बेटा से झगड़ा हुआ था। जिसको लेकर कलयुगी बेटे उपेंद्र ने पिता से मारपीट करते हुए धक्का मारकर गिरा दिया था। जिससे पिता गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन घायल को मिनी पीजीआई सैफई ले गए थे, जहां आज इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों में चर्चा है कि पिता पुत्र दोनों ने शराब पीने के बाद आपस में झगड़ा किया। इसके बाद गुस्से में आकर युवक ने अपने पिता को रोड पर धक्का दे दिया। इस मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि सैफई पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव गांव में भेज दिया है। अभी तक परिवारजनों के द्वारा कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया गया है। तहरीर मिलने के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कन्नौज में बारिश बनी आफत, फसलों को नुकसान, किसान परेशान

जिले में भारी बारिश और तेज हवाओं से मक्का, मूंगफली, उर्द, अन्य फसलों के लिए समस्या उत्पन्न हो गई हैं। कल से जहां तेज हवा और बारिश के कारण खेतों में फसलें बिछ गई हैं, वहीं मक्का और मूंगफली की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। काश्तकारों का कहना है कि चार पांच साल पहले बारिश के चलते उनका काफी नुकसान हुआ था, इस बार भी प्रकृति ने कमर तोड़ने की तैयारी कर ली है। यहां आसमानी कहर फसलों पर बरप रहा है। धान के लिए भले ही बारिश नुकसानदेह नहीं है, लेकिन बारिश की बूंदे मक्का और मूंगफली का दम निकाल रही हैं।

जिले के सैकड़ों गांवों में फसल तबाह

तेज हवा के साथ हुई भारी बारिश ने जिले के छिबरामऊ क्षेत्र और सैकड़ों गांव में तबाही मचाई है। कई खेतों में मक्के की फसल गिर गईं हैं। किसानों की मानें तो खेतों में पानी भरने से फसलें अब चौपट हो जाएंगी। बुधवार को लगातार दिन में रुक-रुककर बारिश हुई और रात को तेज हवा के साथ कई इलाकों में भारी बारिश हुई। भारी बारिश से देर रात तक किसान परेशान रहे। हवा के साथ लगातार हो रही बारिश का फसलों पर काफी असर पड़ा है। खासकर मक्का 50 फीसदी खत्म हो गया है। खेतों में पानी भर जाने से मूंगफली की खेती तो 70 फीसदी बर्बाद हो गई है। इस बारिश के चलते किसान एक बार फिर बर्बादी की कगार पर आ गया है।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story