×

Delhi Video: दिल्ली मेट्रो का शर्मसार वीडियो, महिला ने मजबूरी में फर्श पर बैठकर बच्ची को पिलाया दूध

Delhi Metro Video: IAS अवनीश शरण ने टि्वटर पर दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें एक महिला अपनी बच्ची को गोद में लेकर फर्क पर बैठी नजर आ रही है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Jun 2022 9:26 AM GMT
X

Delhi Metro Viral Video (Image Credit : Social Media)

Delhi Metro Video: सोशल मीडिया पर वायरल दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो समाज में लोगों की मानसिकता का परिचय देता नजर आ रहा है। दरअसल वायरल वीडियो में देखा गया कि दिल्ली मेट्रो में एक महिला अपनी बच्ची को गोद में लेकर फर्श पर बैठी हुई है। वहीं मेट्रो में मौजूद अन्य यात्री सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं।

वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया देने लगे। दरअसल यह वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा "आप की डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, अगर वो आपके व्यवहार में ना दिखे।"

दिल्ली मेट्रो के वीडियो के लेकर सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण द्वारा मेट्रो में फर्श पर बैठी महिला का वीडियो ट्वीट किए जाने के कुछ देर बाद ही यह तेजी से वायरल होने लगा। लोगों ने इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। किसी यूज़र ने लिखा आज के दौर में लोगों के अंदर दया भाव है ही नहीं। तो किसी यूज़र ने लिखा "और लोग खुद को पढ़ा लिखा कहते हैं।" इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार प्रीतीश नंदी ने लिखा " हम कोलकाता में पले बढ़े हैं, हमेशा खड़े रहना और अपनी सीट एक महिला को देना सिखाया जाता है, भले ही उसकी गोद में बच्चा हो या नहीं, चाहे वह बूढ़ी हो या छोटी। हमारे समय में इसे शिष्टाचार कहा जाता था।"

वीडियो को लेकर क्या है दूसरा पक्ष

सोशल मीडिया पर स्पाइरल वीडियो को लेकर एक और व्यक्ति ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। व्यक्ति ने कहा कि "जब यह महिला दिल्ली मेट्रो में फर्श पर बैठने जा रही थी तभी वहां मौजूद कई लोगों ने उसे अपनी सीट देने की बात कही लेकिन महिला ने सीट लेने से इंकार करते हुए या कहा कि बच्चे को गोद में लेकर फर्श पर बैठने पर उसे आराम मिल रहा है।" बता दें सोशल मीडिया पर अब तक इस वीडियो को 8 लाख से अधिक न्यूज़ मिल चुके हैं, जबकि 40 हजार के करीब लोगों ने इसे लाइक किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story