×

Russia Attack Video: ड्रोन हमले से थर्राया मॉस्को, दो बिल्डिंग क्षतिग्रस्त, रूस आर्मी ने किया ढेर, देखें वीडियों

Russia Attack Video: ड्रोन हमले का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इलाके में सब कुछ सामान्य होता है, लेकिन अचानक ड्रोन से हमला होता है और भगदड़ मच जाती है।

Jugul Kishor
Published on: 30 July 2023 4:20 AM GMT (Updated on: 30 July 2023 4:58 AM GMT)
X

Russia Attack Video: रूस की राजधानी मॉस्को में एक बार फिर आज रविवार (30 जुलाई) को ड्रोन से हमला किया गया है। भीड़भाड़ वाले इलाके में एक साथ कई ड्रोन के हमले से अचानक हडकंप मच गया। हमले में दो इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। रूसी आर्मी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ड्रोन्स को मार गिराया है। ड्रोन हमले का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इलाके में सब कुछ सामान्य होता है, लेकिन अचानक ड्रोन से हमला होता है और भगदड़ मच जाती है।

हमले के बाद नुकावो एयरपोर्ट बंद किया गया

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रविवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि देर रात रूस की राजधानी मॉस्को पर यूक्रेनी ड्रोन से हमला किया गया, जिसमें दो दफ्तरों की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। उन्होने बताया कि कोई घायल नहीं हुआ है। रूसी सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ड्रोन्स को मार गिराया है। उन्होने कहा कि एहतियातन तौर पर नुकावो एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुातबिक मॉस्को की आईक्यू क्वार्टर नामक हाई राज बिल्डिंग पर ड्रोन से हमला किया गया। इस इमारत में रिहायशी अपार्टमेंट और सरकारी कार्यालय है।

रूस पर लगातार हो रहे हैं ड्रोन हमले

जुलाई के महीने में ही रूस की राजधानी मॉस्को पर कई बार ड्रोन हमले हो चुके हैं। दो दिन पहले ही यानी कि शुक्रवार 28 जुलाई को यूक्रेन ने मॉस्को पर ड्रोन हमला करने की कोशिश की थी, जिसे रूसी आर्मी ने नाकाम कर दिया था। इस महीने की शुरूआत में रूस ने पांच यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराए जाने का दावा किया था, जिन्होने मॉस्को के बनुकोवो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के कामकाजा में बाधा पहुंचाने की कोशिश की थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल रूस और रूस द्वारा नियंत्रित क्षेत्रों पर सौ से ज्यादा ड्रोन हमले किये जा चुके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story