×

Reel Making Dispute: वर्दी में DSP ने पत्नी के साथ बनाई Reel, Video हुआ Viral, रील बनाने में किसी ने गंवाई नौकरी तो कोई पहुंच गया हवालात

Reel Making Dispute: हैरान करने वाली बात ये है कि इससे पहले भी कई इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाहियों पर वर्दी में रील बनाने पर कार्रवाई हो चुकी है। डीएसपी साहब को जरा भी खौफ नहीं है। वे भी अपनी पत्नी के साथ रील में एक्चिंग कर रहे हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 14 Nov 2023 11:53 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2023 11:58 AM GMT)
X

वर्दी में DSP ने पत्नी के साथ बनाई Reel, Video हुआ Viral: Video- Newstrack

Reel Making Dispute: युवाओं में ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों में भी सोशल मीडिया पर रील बनाने की खुमारी सिर चढ़कर बोल रही है। ताजा मामला एक डीएसपी साहब का बताया जा रहा है। डीएसपी अपनी पत्नी के साथ वीडियो बनाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं वो भी वर्दी पहने हुए। बताया जा रहा है कि डीएसपी साहब यूपी के हैं, जो अपनी पत्नी के साथ नाव पर बैठे हुए हैं और उनकी पत्नी उनके साथ रील बना रही हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इससे पहले भी कई इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाहियों पर वर्दी में रील बनाने पर कार्रवाई हो चुकी है। डीएसपी साहब को जरा भी खौफ नहीं है। वे भी अपनी पत्नी के साथ रील में एक्चिंग कर रहे हैं।

ऐसे में डीएसपी साहब पर कार्रवाई भी हो सकती है। जब पुलिस के अधिकारी ही ऐसा करेंगे तो औरों की क्या बात की जाए। बता दें कि रील बनाकर अब तक कई इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाहियों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया। नतीजा यह रहा कि उन पर कार्यवाही हुई और कई को तो नौकरी से ही हाथ धोना पड़ गया। लेकिन उसके बाद भी खाकी पर रील बनाने का लगातार खुमार चढ़ता ही जा रहा है। अब देखने वाली बात ये है की डीएसपी साहब पर क्या शासन की कार्यवाही होती है.!

पहले कई ऐसे मामले आए हैं, जिसमें पुलिसकर्मी रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए। इसके चक्कर में कई पुलिसकर्मियों की नौकरी ही नहीं गई, बल्कि कई लोगों को हवालात की हवा तक खानी पड़ चुकी है। हाथ में तमंचे, कार से स्टंट करने के साथ लोगों को धमकी देने की रील में पुलिस मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई कर चुकी है।


किसी ने गंवाई नौकरी तो कोई पहुंच गया हवालात-

बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में रील बनाने के चक्कर में किसी ने 48 घंटे में ही नौकरी गंवा दी तो कोई हवालात पहुंच गया। बात प्रियंका मिश्रा की। सोशल मीडिया पर सिपाही प्रियंका मिश्रा ने रील बनाई और नतीजा यह रहा कि उनकी नौकरी ही चली गई। महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा की रील दो साल पहले वायरल हुई थी। वह हाथ में रिवाल्वर लिए हुए थीं। वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें लाइन हाजिर किया गया। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने पर उन्होंने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था। अब उन्होंने नौकरी के लिए दोबारा आवेदन किया है। उन्हें नौकरी मिल भी गई थी, लेकिन तथ्य छिपाने की वजह से नौकरी चली गई।

48 घंटे में ही नियुक्ति का आदेश वापस हो गया था। यह कोई पहला मामला नहीं है। पुलिस विभाग में पहले भी कई सिपाही के वीडियो वायरल हो चुकी हैं। यहां तक की चैकी में प्रभारी की कुर्सी तक पर रील बनाई जा चुकी है। वहीं, दबंगई दिखाने के लिए युवा भी रील बना रहे हैं तो कभी कार से स्टंट करने पर कार्रवाई हो चुकी है।

यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मामलों के बारे में बता रहे हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही केस के बारे में?-

केस-1, जून में कारोबारी के बेटे की जन्मदिन पार्टी में दोस्तों ने कारों से स्टंट किया था। छह कारों का काफिला बनाकर हूटर और म्यूजिक बजाते निकले थे। कोई खिड़की से निकल रहा था तो कोई छत पर बैठा था। आगरा की सिकंदरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कारें सीज कर दी और पांच को गिरफ्तार कर लिया।

केस-2, दिसंबर 2022 में युवकों का वीडियो वायरल हुआ था। वह गालियां देते हुए तमंचे दिखाकर धमकी दे रहे थे। पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लिया था। जगदीशपुरा थाना पुलिस ने युवकों की पहचान के बाद गिरफ्तार किया था। तमंचे और कारतूस बरामद कर जेल भेजा था।

केस-3, फरवरी में थाना किरावली में वर्दी में बनाई महिला सिपाही की रील वायरल हो गई थी। जब मामला अधिकारियों के पास पहुंचा तो सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया। सिपाही अपने कार्यालय से बाहर की तरफ निकलती नजर आ रही थी। इंस्टाग्राम पर वीडियो को लाइक भी मिल रहे थे।

पुलिस कर्मियों के लिए निर्देश-

बता दें कि यूपी के डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के लिए सोशल मीडिया पाॅलिसी जारी कर रखी है। इसमें निर्देश थे कि कोई भी पुलिसकर्मी वर्दी में वीडियो और रील बनाकर शेयर नहीं करेगा। इसके अलावा वाद-विवाद या पुलिस की छवि को धूमिल करने वाली पोस्ट भी नहीं करेगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय से दिशा-निर्देश दिए गए थे।

वहीं अब डीएसपी साहब का खाकी वर्दी पहने पत्नी के साथ बनाया वीडियो भी अब चर्चा में है। अब डीएसपी साहब पर कब कार्यवाही होती है यह देखना होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story