×

Earthquake Video: देखें अफगानिस्तान में लाशें ही लाशें बिखरी, भूकंप का भयानक मंजर

Earthquake Video: वीडियो में भूकम्प से तबाही का खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है। 6.1 तीव्रता का भूकंप तबाही मचाने और गैर भूकम्प रोधी इमारतों को नष्ट करने के लिए पर्याप्त है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 22 Jun 2022 6:56 AM GMT
X

Earthquake in Afghanistan 

Earthquake Video: अफगानिस्तान (Earthquake in Afghanistan) में बुधवार सुबह आए 6.1 तीव्रता के भूकंप ने भारी तबाही मचा दी है। आंकड़ों की मानें तो अबतक कुल 250 से अधिक लोगों की भूकम्प में जान जा चुकी है, वहीं प्रशासन द्वारा सुबह से अभीतक भूकम्प से हुई क्षति का आंकलन जारी है। इस दौरान अफगानिस्तान से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भूकम्प से मची भारी तबाही का मंजर आप देख सकते हैं। वीडियो में भूकम्प से तबाही का खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है। 6.1 तीव्रता का भूकंप आमतौर पर सामान्य श्रेणी में आता है लेकिन यह भारी तबाही मचाने और गैर भूकम्प रोधी इमारतों को नष्ट करने के लिए पर्याप्त है।

अफगानिस्तान में आए भूकंप के चलते हुई तबाही का यह वायरल वीडियो (Earthquake Viral Video ) आपको डरा देगा। इस वीडियो में आप आसानी से देख सकते हैं कि घरों की दीवारें चटक गई हैं और साथ ही छतें टूटकर गिर गई हैं। भूकम्प के झटके झेल चुका यह घर अब वापस से रहने को स्थिति में नही है।

घरों का सामना बाहर ज़मीन पर बिखरा पड़ा है। घर के लोगों के कपड़े, उनकी चप्पलें, बिस्तर आदि सब तहस-नहस हो गया है। इस दौरान घर से बाहर कुछ लोग खड़े घर के आसपास की दरक गई जमीन का मुआयना कर रहे हैं।

जांच में अबतक 250 से अधिक लोगों की मौत

आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा किए जा रहे भूकम्प में हुए नुकसान की जांच में अबतक 250 से अधिक लोगों की मौत (death) की पुष्टि हुई है। मरने वाले लोगों में अधिकतर वही लोग शामिल हैं जो इमारत या निर्माण के ढहने से उसके नीचे दबकर मर गए हैं। इस तबाही के वीडियो को देखकर आप यकिनन खौफ खा जाएंगे

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story