×

Video Viral: हथिनी ने दिया अपने पहले बच्चे को जन्म, अन्य हाथियों ने करी झुंड बना कर मदद

Elephant Birth Video: वायरल वीडियो में हाथी का बच्चा जन्म लेकर जमीन पर लेटा हुआ है और बाकी हाथी उसके चारों तरफ झुंड बनाकर खड़े हैं। वह रिश्तेदारों की तरह उसके पास खड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार आंखों के सामने पैदा हुआ हाथी का बच्चा। यह वह क्षण था कल सुबह, जब पूर्व अनाथ मेलिया ने अपने पहले बछड़े को जन्म दिया!

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Nov 2022 10:10 AM GMT
X

Elephant Birth Video(video-social media)

Elephant Birth Video: सोशल मीडिया पर जानवरों के कई सारे वीडियो वायरल होते हैं। क्योंकि यूजर्स को जानवरों के वीडियो देखना बेहद पसंद होता है। यूजर्स इन वीडियोस पर जमकर प्यार लुटाते हैं। जिसमें सबसे ज्यादा पसंदीदा हाथी होता है। लोगों को जानवरों के बीच जो भी हरकते होती है। उन्हें देखना पसंद होता है। हाथियों की कुछ हरकते इंसानो के तरह ही होती है। जिसमें वह इंसानों की तरह बॉल से खेलते हैं। पानी पूरी खाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक हथिनी अपने पहले बच्चे को जन्म देती है।

हथिनी के जन्म देते वक्त, मदद के लिए इकट्ठा हो गए कई हाथी, वीडियो देख कर हो जाएगा दिल खुश

वायरल वीडियो में हाथी का बच्चा जन्म लेकर जमीन पर लेटा हुआ है और बाकी हाथी उसके चारों तरफ झुंड बनाकर खड़े हैं। वह रिश्तेदारों की तरह उसके पास खड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार आंखों के सामने पैदा हुआ हाथी का बच्चा। यह वह क्षण था कल सुबह, जब पूर्व अनाथ मेलिया ने अपने पहले बछड़े को जन्म दिया! अविश्वसनीय दृश्य सुबह के समय, जंगली हाथी और पूर्व अनाथ इथुम्बा के बाहर इकट्ठा होने लगे, जैसा कि शुष्क मौसम के दौरान उनकी आदत बन गई है। सूर्योदय के ठीक बाद, हेड कीपर बेंजामिन ने एक बड़ी हलचल सुनी, जिसके बाद हलचल मच गई। तमाम हाथियों के बीच धरती पर कुछ गिरा था। इसके आगमन ने पहाड़ियों के लिए दौड़ते जंगली सांडों को भेजा, कान फड़फड़ाए और तुरही बज रही थी। वास्तव में, जो कुछ भी उनके बीच में उतरा था, उसके बारे में सभी हाथी चौंक गए। यहां तक ​​कि बड़ी उम्र की महिलाएं, जो आमतौर पर काफी शांत स्वभाव की होती हैं, वह अपने सामने एक प्यारे से हाथी को जन्म लेते देखते हैं।

यूजर्स ने दिए रिएक्शन

इस क्यूट हाथियों के वीडियो को सोशल मीडिया पर Sheldrick Wildlife Trust ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो पर अब तक 5.k लाइक्स आए है। यूजर्स वीडियो पर अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा सबसे खूबसूरत नजारा। नवजात, माता-पिता और विस्तारित परिवार को बधाई। अन्य एलीज़ को नई माँ और बच्चे की मदद करते देखना हमेशा अच्छा लगता है! अजीब बात है कि बैल भी हैरान लग रहे थे! सभी यूजर्स वीडियो को बहुत प्यार और हाथियों को बधाई दे रहे हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story