×

Elephant Video: अस्पताल में एक्स-रे करवाने पहुंचा हाथी, डॉक्टर के एक इशारे पर समझता है पूरी बात

Elephant Video: वायरल वीडियो में डॉक्टर हाथी को एक्स-रे रूम में ले आता है, फिर जैसे-जैसे डॉक्टर उसे कहता है। वह सारी मानकर वैसा ही करता है, शायद ही आपने कभी इतना शांत और समझदार हाथी देखा होगा

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Dec 2022 1:05 AM GMT
Elephant Video
X

Elephant Video(video-social media)

Elephant Video: अस्पताल हर दिन कोई न कोई मरीज तो आता रहता है और डॉक्टर का काम होता है उस मरीज को ठीक करना। वह अपने काम को सबसे ऊपर रखते हैं, चाहे डॉक्टर के सामने किसी भी तरह की परिस्थिति आ जाए वह पहले अपना काम करते हैं। डॉक्टर्स की महानता के वीडियो सोशल मीडिया पर भी बहुत वायरल होते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें डॉक्टर को इंसान का नहीं बल्कि जानवर का इलाज करते देखा, जानवर भी कोई छोटा नहीं बल्कि विशाल हाथी का, वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

एक्स-रे करवाते समय डॉक्टर के कहने पर जमीन पर लेटा हाथी, देखे वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में डॉक्टर हाथी को एक्स-रे रूम में ले आता है, फिर जैसे-जैसे डॉक्टर उसे कहता है। वह सारी मानकर वैसा ही करता है, शायद ही आपने कभी इतना शांत और समझदार हाथी देखा होगा, जो इतने शांति से हॉस्पिटल आ गया और आने के बाद भी इतना शांत है। वीडियो में हाथी को डॉक्टर जमीन पर लेटने को कहता है, ताकि वह उसका एक्स-रे अच्छे से कर पाए। फिर हाथी भी आराम से जमीन पर बिना आवाज किए लेट जाता है, और शांति से एक्स-रे करवाने लगता है। किसी हाथी को ऐसा करते हुए शायद ही आपने देखा होगा, हाथी के इस वीडियो को यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं।

हाथी के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर @ikaveri नामक अकाउंट ने ट्विटर पर शेयर किया है, वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा मुझे यकीन है कि आपने एक्स-रे के लिए इस तरह के सहयोगी रोगी को कभी नहीं देखा होगा, वीडियो को 6 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और यूजर्स वीडियो पर मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं, ओमजी मेरा कोई भी मरीज इतना सहयोगी नहीं है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा सुंदर। क्या प्यारे जीव हैं। हम उन्हें नुकसान पहुंचाने के बारे में सोच भी कैसे सकते हैं? जब हम जानवरों को नुकसान पहुँचाते हैं तो हम मनुष्य एक दुष्ट प्रजाति हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story