×

Elon Musk: एलन मस्क की निजी जिंदगी से जुड़ी ये बातें क्या आप जानते हैं, होश उड़ जाएंगे

दुनिया में आज एलन मस्क एक रिसर्च का विषय हो गया हैं...लोग जानना चाह रहे हैं आखिर ऐसा क्या है एलन मस्क में...जिसके एक ट्वीट से कंपनियों के शेयर गिर जाते हैं.. या बहुत ऊपर उठ जाते हैं

Ramkrishna Vajpei
Published By Ramkrishna Vajpei
Published on: 28 April 2022 12:35 PM GMT
X

ट्वीटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने कोका कोला खरीदने का एलान कर सबको चौंका दिया है... उनकी खरीदारी की लिस्ट बहुत लंबी है... एलन मस्क ने दुनिया को बदल दिया है...जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक एलन मस्क का विस्तार है... दुनिया में आज एलन मस्क एक रिसर्च का विषय हो गया हैं...लोग जानना चाह रहे हैं आखिर ऐसा क्या है एलन मस्क में...जिसके एक ट्वीट से कंपनियों के शेयर गिर जाते हैं....और दूसरे ट्वीट से शेयर ऊपर की ओर भागने लग जाते हैं... आज हम आपको बताएंगे दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क के बारे में... जो कि अमेरिका की कार निर्माता कंपनी टेस्ला इंक के संस्थापक और सीईओ हैं.. इसके अलावा एलन अंतरिक्ष के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी स्पेस एक्स के फाउंडर भी हैं.. ऐसा कहा जाता है कि जब एलन करीब 12 साल के थे तो उन्होंने एक वीडियो गेम भी बनाया था और इस गेम का नाम ब्लास्टर रखा था.. आपको बता दें कि इस गेम को उन्होंने 500 डॉलर में बेच दिया था.. लेकिन इसके बाद एलन मस्क ब्लास्टर बन गए...सिर्फ 30 साल की उम्र में ही एलन अरबपति बन गए..

मस्क पूरी दुनिया में अमेरिकी कारोबारी के तौर पर जाने जाते हैं... लेकिन आपको ये जानकर हैरत होगी कि इनका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था.. उनकी मां माडल थीं कनाडा मूल की हैं और पिता जो कि पेशे से इंजीनियर थे दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखते हैं.. बता दें कि मस्क की कंपनी टेस्ला ने बहुत तरक्की की है.. टेस्ला की मार्केट वैल्यू कई कार कंपनियों की मार्केट वैल्यू से ज्यादा है.. लेकिन ऐसी शख्सियत के बारे में आपको ये जानकर हैरत होगी कि उनके पास खुद का कोई आलीशान घर भी नहीं है.. वह अक्सर रात बिताने के लिए मित्रों के खाली बेडरूम का सहारा लेते हैं... अपवाद के रूप में एलन मस्क के पास एक विमान है, जिसकी कीमत 500 करोड़ है.. एलन अपना वक्त बचाने के लिए इसी जी 650 विमान से सफर करते हैं.. मस्क के पास कनाडा, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका की नागरिकता भी है.. एलन मस्क को किताबें पढ़ने का भी काफी शौक है.. किताबों के काफी प्यार करते हैं.. वैसे तो दुनिया के कई अमीर व्यक्ति हर दिन लाखों-करोड़ों की कमाई करते हैं, लेकिन साल 2020 में एलन मस्क ने हर किसी को तब हैरान कर दिया, जब उन्होंने एक महीने में 94,500 करोड़ रुपये कमाए थे.. ब्लूमबर्ग ने जो आंकड़े जारी किए थे, उसके मुताबिक एलन की कंपनी टेस्ला के शेयर में 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई थी.. इसके बाद एलन ने पीछे मुड़कर दोबारा नहीं देखा.. जहां साल 2020 की शुरुआत में एलन मस्क दुनियाभर के अरबपतियों की सूची में 45वें पायदान पर थे, वहीं मौजूदा समय में वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में नंबर वन पर हैं..

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story