×

Hardoi Video: हरदोई में कीमती टमाटर ने क्या बना दिया मंडियों का हाल, वीडियो में देखें ये खास Report

Tomato Price Hike in Hardoi: ज्यादातर लोगों ने टमाटर खाना ही बन्द कर दिया है। वहीं जो लोग टमाटर के बगैर सब्जी खाना पसंद नहीं करते वह जरूर आधा किलो या पाव भर टमाटर ले जा रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 6 July 2023 3:33 AM GMT
X

Tomato Price Hike in Hardoi: हरदोई में टमाटर की बढ़ती कीमत के चलते सब्जियों का जायका खराब हो रहा है। इन दिनों रोज ही टमाटर के दाम बढ़ रहे हैं और अब पेट्रोल डीजल से मंहगा टमाटर बिक रहा हैं। हालत यह हैं कि ज्यादातर लोगों ने टमाटर खाना ही बन्द कर दिया है। वहीं जो लोग टमाटर के बगैर सब्जी खाना पसंद नहीं करते वह जरूर आधा किलो या पाव भर टमाटर ले जा रहे हैं।

130 से 140 रूपए तक बिका बाजार में फुटकर टमाटर

टमाटर के कारोबारियों ने बताया महाराष्ट्र,कर्नाटक या हिमाचल में ही टमाटर निकल रहा है। महाराष्ट्र में बारिश के चलते टमाटर की फसल खराब हुई है वहीं हिमाचल का टमाटर यहां आते आते खराब ज्यादा हो जाता है ऐसे में कर्नाटक से ही टमाटर आ रहा है। बताया कि एक तो वहां भी मंडी मंहगी है वहीं ट्रांसपोर्ट का खर्च और फिर कुछ टमाटर खराब भी होता है। कुल मिलाकर यहां तक आने में 100 रुपये प्रति किलो के करीब पड़ता है।

निर्यात पर पाबंदी न लगने से बढ़ रही कीमत

ऐसे में सात से आठ रुपये मुनाफा कमाकर बेच रहे हैं जो फुटकर बाजार में 120 से 130 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। व्यापारियों ने बताया कि यदि सरकार निर्यात पर रोक लगा दे तो इसके भाव कम हो सकते हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story