×

Hardoi Video: वाह भाई वाह! हरदोई का करोड़पति ई-रिक्शा वाला, ऐसे चलाया फर्जी कंपनी का कला कारोबार

Hardoi Video: हरदोई में ई-रिक्शा चालक का करोड़ों का टर्नओवर निकलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।बेरोजगार युवकों ने रोजगार पाने के लिए दिए आधार और पैन कार्ड की जांच कराई तो परत दर परत मामले खुलते चले गए।

Pulkit Sharma
Published on: 7 July 2023 3:29 AM GMT

Hardoi Video: हरदोई में ई-रिक्शा चालक का करोड़ों का टर्नओवर निकलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।बेरोजगार युवकों ने रोजगार पाने के लिए दिए आधार और पैन कार्ड की जांच कराई तो परत दर परत मामले खुलते चले गए। ई- रिक्शा चालक के बाद एक मजदूर समेत कई अन्य युवक भी करोड़ों रुपए के टर्नओवर के मालिक निकले।न्यूस्ट्रेक द्वारा कछौना के ई-रिक्शा चालक अमन राठौर के साथ हुई जालसाजी की खबर को प्रमुखता से चलाया था।खबर का संज्ञान लेते हुए कछौना के हीं कई युवक अपना आधार व पैन कार्ड लेकर जन सेवा केंद्र पहुंच गए।

जहां उन सभी के आधार का प्रयोग कर कर स्क्रैप की ही फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपए के वारे न्यारे किए गए हैं।अमन समेत सदर बाज़ार के संदीप वर्मा, मोहाई गाँव के कपिल,दीननगर के साहिल, मल्लहपुर के अरविंद व हिंदूखेड़ा के अंकित ने कछौना कोतवाली में तहरीर देकर अपने साथ हुई जालसाजी की शिकायत की है।कछौना कोतवाली पहुंचे युवकों ने तहरीर देकर पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली पहुंचे पांचों लोगों ने बताया कि न्यूज़ट्रैक पर चली खबर को देखकर वह अपने आधार पैन कार्ड को लेकर जनसेवा केंद्र पहुंचे थे जहां जनसेवा केंद्र संचालक द्वारा उनको बताया गया कि उनके साथ भी जालसाजी हुई है।दो लोगो द्वारा उनसे भी आधार कार्ड व पैन कार्ड लेकर का स्क्रैप कंपनी के नाम पर करोड़ों रुपए का टर्नओवर हुआ है।

रोज़गार दिलाने के नाम पर लेते है आधार व पैन कार्ड

कछौना कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले युवकों ने बताया कि वे सभी मजदूरी का कार्य करते हैं।कुछ समय पूर्व पूरा गांव के 2 लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उन सभी के आधार और पैन कार्ड को लिया था।काफी दिनों तक नौकरी ना लगने पर उनसे संपर्क किया लेकिन दोनों युवक नौकरी दिलाने के नाम पर आश्वासन देते रहे।कुछ समय बाद उनके मोबाइल पर बैंक के लेनदेन के मैसेज आने लगे जिसके कुछ समय बाद वह भी बंद हो गए तब उन्हें लगा की लेनदेन के आ रहे मैसेज फर्जी हो सकते हैं। कुछ दिन पूर्व अमन राठौर की खबर पढ़ने के बाद उनको लगा कि कहीं वह भी तो किसी जालसाजी का शिकार तो नहीं हो गए जिसके बाद पांचों युवक जन सेवाकेंद्र पहुंचे और अपने आधार व पैन कार्ड की जांच कराई तो पता चला कि उनके नाम भी करोड़ों रुपए के टर्नओवर का खेल हुआ है।कछौना के कपिल के नाम पर कबाड़ का काम दिखाकर ₹22 करोड़ का टर्नओवर किया गया है।अमन के बाद कपिल से भी उसका आधार व पैन कार्ड लेकर कबाड़ की फ़ार्म को रजिस्टर कर बड़ी जालसाजी को अंजाम दिया गया है।

क्या बोले प्रभारी निरीक्षक

कछौना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आनंद नारायण त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है।जांच करा कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।युवकों की तहरीर पर दिल्ली में भी मामला दर्ज होने की जानकारी प्राप्त हुई है जिसके लिए जांच टीम एक बार गांव आ चुकी है।आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story