Varanasi News: महादेव की नगरी में जमकर बरसे मेघा, लोगों को मिली राहत

Varanasi News: मानसून की पहली बारिश ने झुलसा देने वाली गर्मी से राहत देने का काम किया है। काशी में हुई झमाझम बारिश से इंसान ही क्या, पशु-पक्षी. जानवर सभी को राहत मिली है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 22 Jun 2023 9:15 AM GMT

Varanasi News: मानसून की पहली बारिश ने झुलसा देने वाली गर्मी से राहत देने का काम किया है। काशी में हुई झमाझम बारिश से इंसान ही क्या, पशु-पक्षी. जानवर सभी को राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले से बारिश का पुर्वानुमान एलर्ट जारी किया था। प्रचंड गर्मी से काशीवासी त्राहि-त्राहि कर रहे थे। मौसम का पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका था। झुलसा देने वाली गर्मी से पूरे प्रदेश का ख़राब हाल था। आज सुबह से ही बारिश के आसार नजर आ रहे थे। गरज चमक के साथ झमाझम बारिश ने लोगों को राहत देने का काम किया है।

रथयात्रा मेले के आखिरी दिन हुई बारिश

काशी में आज रथयात्रा मेले का अंतिम दिन है, ऐसी मान्यता है कि रथ यात्रा के समय वाराणसी में जरूर बारिश होती है। दोपहर होते-होते काले काले बादलों ने जमकर पानी बरसाया। गरज चमक के साथ वाराणसी में बारिश हो रही है, घाट से लेकर सड़क तक बारिश में लोगों को राहत मिली।

बारिश होने से घाटों पर पहुंचे काशीवासी

वाराणसी के सबसे प्रमुख घाट दशाश्वमेध घाट पर झमाझम बारिश का आनंद लेने के लिए स्थानीय लोग घाट पर पहुंचने लगे। पर्यटकों से गुलजार रहने वाला दशाश्वमेध घाट पर बारिश के चलते स्थानीय लोग इकट्ठा होकर बारिश का आनंद लिए। बारिश के चलते मौसम ठंडा हो गया है। ऐसे में बारिश का आनंद लेने के लिए सैलानी भी घाट पर पहुंचने लगे।

पारा पहुंचा था 43 के पार

पूरे प्रदेश का मौसम का पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया था। प्रचंड गर्मी के कारण लोगों का हाल, बेहाल था। गर्मी के कारण सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहता था। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट पहले से ही जारी किया था। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे में वाराणसी में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई थी। दोपहर होते-होते शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश चालू हो गई। मानसून की पहली बारिश का काशीवासी आनंद उठाते नजर आए।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story