×

Kanpur Dehat: दोबारा घटने से बचा मडौली कांड, जलती झोंपड़ी से भागकर लड़कियों ने बचाई जान

Kanpur Dehat: आग ने देखते ही देखते चंद मिनटों में उनके घर का सारा सामान जलाकर खाक कर दिया। ग्रामीणों ने आग पर पानी डालकर उसे बुझाने का कॉफी प्रयास किया। आग ने पूरा घर जलाकर स्वाहा कर दिया।

Manoj Singh
Published on: 3 Sep 2023 9:22 AM GMT
X

Kanpur Dehat: कानपुर देहात में एक बार फिर से मड़ौली कांड जैसी घटना होते होते बच गई है। यहां जलती हुई झोपडी से लड़कियों ने भागकर अपनी जान बचाई और देखते ही देखते आग ने पूरी झोपड़ी को जलाकर ख़ाक कर दिया। आरोप है कि परिवार के ही लोगों ने जमीनी विवाद के चलते झोपड़ी में आग लगाकर घर वालों को जलाने का प्रयास किया पर गनीमत रही कोइ बड़ी घटना नही घटी। आग से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मामला मंगलपुर थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव का है। जहां बताया जा रहा है की गांव में रहने वाले दिनेश कुमार का पड़ोस में रहने वाले रामपाल, रहीश पाल से काफी समय से जमीनी विवाद चलता चला आ रहा है। ये रिश्ते में एक दूसरे के परिवारिक भाई भी लगते है। दिनेश का कहना है की उसकी झोपडी में परिवार की ही महिलाओ ने उन्हें और उनके परिवार को झोपडी में जलाकर मारने की कोशिश की पर गनीमत रही की वो अपनी पत्नी बेबी के साथ खेतो में चारा काट रहे थे। लेकिन उनकी दो नाबालिग बेटियां घर पर मौजूद थीं। झोपडी में आग लपटे देख बेटियों ने घर से भागकर अपनी जान बचाई और घटना की जानकारी आकर दी। अपनी झोपडी को जलता देख दिनेश और उसकी पत्नी, बच्चें बिलख उठे और रो रोकर अपनी घर की गृहस्थी को बचाने का प्रायस करते रहे। आग ने देखते ही देखते चंद मिनटों में उनके घर का सारा सामान जलाकर खाक कर दिया। ग्रामीणों ने आग पर पानी डालकर उसे बुझाने का कॉफी प्रयास किया। आग ने पूरा घर जलाकर स्वाहा कर दिया।

आग में जल गया पैसा

दिनेश का यह भी आरोप है कि उन्होंने जो अपनी जमीन एक लाख रुपए में बेची थी। वह पैसा भी घर में रखा था, जो उसके साथ ही जल गया है। अब उनके पास पहने हुए कपड़ों के सिवा कुछ भी नही बचा। कहा जा रहा है दिनेश के पास 16 बिस्वा जमीन थी, जिसमें उसने 10 बिस्वा जमीन को एक लाख रुपए में बेच दिया था। आरोप यह भी है कि उसी जमीन पर आरोपी अपनी नजर गड़ाए हुए थे। उसी जमीनी विवाद की शिकायत पर कुछ घण्टे पहले पुलिस भी उनके घर पहुंची थी। दिनेश के घर में न होने पर पुलिस लौट गई थी।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story