×

Indian Army Video: बिना हाथ-पैर के भी रिटायर आर्मी मैंन बना रहे टेस्टी खाना, वीडियो देगा आपको मोटिवेशन

Indian Army Video Viral: सोशल मीडिया पर एक एक्स इंडियन आर्मी पर्सन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Oct 2022 2:09 PM GMT
X

Indian Army Video Viral: सब कुछ होते हुए भी लोग कभी-कभी निराश हो जाते हैं। कि उनके पास पैसा नहीं है, भगवान ने उन्हें अच्छी सूरत नहीं दी और भी पता नहीं क्या-क्या सोच कर खुद को डिमोटिवेट कर लेते हैं। लेकिन वह ये नहीं सोचते हैं कि भगवान ने उन्हें एक सवस्थ शरीर दिया है जिसकी वजह से वह सबकुछ कर सकते हैं उन्हें किसी पर निर्भर नहीं रहना होता। लेकिन उन लोगों का क्या जो ये सब हो जाने के बावजूद अपने आप को खुद हरा देते हैं कि अगर उनके शरीर में कोई अंग नहीं है तो वह कुछ काम के नहीं है और कुछ ऐसे भी है जो अपने शरीर के कई अंग गवाने के बावजूद भी हार नहीं मान रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक एक्स इंडियन आर्मी पर्सन का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उनके दोनों पैर नहीं है और एक हाथ भी लेकिन फिर भी वह काम कर रहे हैं।

वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर एक एक्स इंडियन आर्मी पर्सन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक स्टूडेंट मेस में खाना बना रहे हैं वह अकेले रहे थे हैं। लेकिन इस वीडियो का वायरल होने का कारण ये हैं कि उनके दोनों पैर नहीं है और एक हाथ भी नहीं हैं। आपको बता दें कि उन्होंने अपने पैर और हाथ पाक गोलाबारी, कारगिल ऑफ्स के दौरान गवा दिए थे। लेकिन सब कुछ गवाने के बाद भी इन्होने हार नहीं मानी वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि इनमें कितनी पाजिटिविटी है।वायरल वीडियो में एक्स आर्मी जवान कहे रहे हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती और वह मेस में आटे की पुरिया बना रहे हैं और कहे रहे हैं कि पूरियां तो सभी बना सकते हैं लेकिन अंतर ये हैं कि बनाने वाला कौन है।

वह उन लोगों को मैसेज दें रहे हैं जो हार मान लेते हैं वह वीडियो में कहे रहे हैं कि हमेशा खुश रहों और कुछ ना कुछ करते रहो कभी ये बहाने मत लो की मुझे ये हो गया मुझे वो गया इस जीवन में किस को प्रॉब्लम नहीं है हर आदमी को कोई ना कोई प्रॉब्लम तो जरूर है। भगवान को भी प्रॉब्लम थी मगर वह कभी रोते नहीं थे वह अपना दुःख अंदर समेटते थे इसलिए खुद अपना काम करें और खुश रहे। खुश रहोगे तो हमेशा सब सही होगा और यूजर्स को नवरात्री की शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। इस वीडियो से कई सारे लोगों को अपने दुःख से लड़ने के लिए हौसला मिलेगा। सलाम है ऐसे देश के वीर जवानों को जो देश की रक्षा करते-करते अपने बारे में एक बार भी नहीं सोचते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story