×

Jharkhand Dumka Video: शिक्षक ने प्रैक्टिकल में नहीं दिए मार्क्स, गुस्साए छात्रों ने पेड़ से बांधकर पीटा

Jharkhand Dumka Video: नौवीं कक्षा के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा हुई थी। जिसमें 11 स्टूडेंट्स फेल हो गए। जिस पर छात्रों ने गणित विषय के शिक्षक तथा स्कूल के दो स्टाफ को पकड़कर पेड़ से बांध दिया।

aman
Written By aman
Published on: 31 Aug 2022 11:26 AM GMT
X

Students Beat Teacher In Dumka

Jharkhand Dumka Video: अब तक आपने शिक्षक द्वारा छात्रों की पिटाई के कई मामले सुने होंगे, लेकिन पहली बार ऐसी खबर सामने आई है जिसमें स्टूडेंट्स ने शिक्षकों की पिटाई कर दी। अब ये मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। शिक्षकों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

झारखंड (Jharkhand) के दुमका जिले के गोपीकांदर पहाड़िया आवासीय विद्यालय की घटना सुर्ख़ियों में है। इस स्कूल की नौवीं कक्षा में विज्ञान की प्रैक्टिकल परीक्षा (Practical Exam) में फेल होने पर छात्रों का गुस्सा शिक्षकों और स्टाफ पर फूटा। स्टूडेंट्स ने विद्यालय के टीचर कुमार सुमन, स्कूल के हेडक्लर्क सुनीराम चौड़े और अचिंतो कुमार मल्लिक को एक पेड़ में बांधकर बुरी तरह पीटा। जब छात्र शिक्षक की पिटाई कर रहे थे, उस दौरान कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।

पेड़ में रस्सी से बांध जमकर पीटा

दुमका जिले में हुई इस घटना के बारे में बताया गया है कि नौवीं कक्षा के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा हुई थी। जिसमें कुल 36 छात्र शामिल हुए थे। इनमें 11 स्टूडेंट्स फेल हो गए। जिस पर छात्रों ने गणित विषय के शिक्षक तथा स्कूल के दो स्टाफ को पकड़कर पेड़ से बांध दिया। इसके बाद उनकी जमकर पिटाई की। पिटाई से टीचर कुमार सुमन को गंभीर चोटें आई हैं।

आरोपी छात्रों को निष्कासित किया गया

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गोपीकांदर ब्लॉक के बीडीओ अनंत कुमार झा (BDO Ananth Kumar Jha), प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेंद्र हेंब्रम तथा थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे। जिसके बाद हालात को नियंत्रित किया गया। प्रशासन ने मारपीट के आरोपी छात्रों को निष्कासित कर दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story