×

Kabul Blast Video: काबुल में आतंकियों ने किया जोरदार धमाका, धधक उठा गुरुद्वारा, देखिए हमले का वीडियो

Blast in Kabul Gurudwara: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार सुबह आईएसआईएस के आतंकियों ने गुरुद्वारा कार्ते परवान (Karte Parwan) में हमला कर दिया इस दौरान यहां आतंकियों ने कई बम धमाके किए।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Jun 2022 12:11 PM GMT
X

Blast in Kabul Gurudwara (Image Credit: Social Media)

Kabul Blast Video: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में शनिवार को सुबह आतंकियों ने एक गुरुद्वारे पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद थोड़ी दूरी से रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में दिखाकर गुरुद्वारे से एक काले धुएं का गुब्बार तेजी से उठ रहा है। यह ब्लास्ट (Blast) इतना भीषण था कि गुरुद्वारे के आसपास के पूरे इलाके में काला धुआं फैलता नजर आने लगा। मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने काबुल के गुरुद्वारा कार्ते परवान (Karte Parwan) पर हमला किया। शनिवार सुबह हुए इस हमले में गुरुद्वारे की सुरक्षा में लगे एक मुस्लिम गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह तीन लोगों को गुरुद्वारे से बचाकर बाहर निकाला इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कई लोग लापता

काबुल गुरुद्वारा ब्लास्ट में अभी भी 4 से 5 लोगों के लापता होने की खबर है। आतंकियों ने शनिवार को सुबह कार्ते परवान गुरुद्वारे में लगातार सात धमाके किए। जिसके कारण पूरे गुरुद्वारे में आग धधक उठी देखते ही देखते इस आग ने गुरुद्वारे को हर ओर से अपनी चपेट में ले लिया। धमाके के थोड़ी देर बाद के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पूरे गुरुद्वारे से एक भयंकर काला धुएं का गुब्बार निकल रहा है। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही तालिबान सरकार के सुरक्षाकर्मी गुरुद्वारे के भीतर पहुंच गए जहां बहुत लंबे वक्त तक फायरिंग की आवाज आती रही। किसी तरह गुरुद्वारे के भीतर से तीन लोगों को बाहर निकाला गया जिसमें एक मुस्लिम गार्ड की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, अन्य चार से पांच लापता लोगों की भी तलाश पुलिस कर रही है।

काबुल हमले में ISIS का हाथ

शनिवार को सुबह हुए अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरुद्वारा हमले के पीछे आईएसआईएस (ISIS) का हाथ बताया जा रहा है। सुबह 8:30 बजे के करीब हुए इस ब्लास्ट में गुरुद्वारे की सुरक्षा में लगे 3 तालिबानी सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें से एक अन्य सैनिक की थोड़े ही देर बाद मौत हो गई। हालांकि गुरुद्वारा परिसर में आतंकियों के घुसने की आशंका लगते ही गुरुद्वारे में मौजूद कई अफगान हिंदू और सिख मौके से भाग गए मगर कुछ लोग गुरुद्वारा परिषद के अंदर ही फंसे रह गए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story