×

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान के बीच अब तक कैसा रहा है टी20 में आमना-सामना, साथ ही जानें इस सीरीज का फुल शेड्यूल

IND vs AFG: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक भारत और अफगानिस्तान के बीच कुछ मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें आपको बताते हैं कैसा रहा है हेड टू हेड

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Jan 2024 5:00 AM GMT
IND vs AFG
X
IND vs AFG (Source_Social Media)

IND vs AFG: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इसी साल के मध्य में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट के लिए इन दिनों तमाम टीमें तैयारी में जुटी हुई है। जिसमें मिशन वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम भी दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटने के बाद अब अफगानिस्तान का सामना करने के लिए तैयार है। भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

11 जनवरी से शुरू हो रही है भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज

भारत और अफगानिस्तान की टीमें इस टी20 सीरीज में एक-दूसरे को चुनौती देने के लिए तैयार हो चुकी है, जिसमें रविवार की शाम को टीम इंडिया का सेलेक्शन हो गया, तो वहीं उसके ठीक एक दिन पहले अफगानिस्तान ने भी भारत दौरे के लिए एक मजबूत और संतुलित टीम का चयन किया है। अब दोनों ही टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक-दूसरे का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं, जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा मजबूत माना जा रहा है।

भारत-अफगानिस्तान के बीच रोचक मुकाबले की है उम्मीद

टीम इंडिया इस टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है, तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम भी भारत को भारत में ही कड़ी टक्कर देने का माद्दा रखती है। दोनों ही टीमों के बीच एक रोचक और मजेदार मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि अफगान टीम इस टी20 फॉर्मेट में समय के साथ लगातार बेहतर होती जा रही है। ऐसे में इस मुकाबले का रोमांच का हर किसी को इंतजार है।

अब तक ऐसा रहा है भारत-अफगानिस्तान टी20 में आमना-सामना

भारत की सरजमीं पर टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच पहली बार आमना-सामना होने जा रहा है। इससे पहले ये दोनों ही टीमें टी20 के बड़े टूर्नामेंट में अब तक एक-दूसरे से टक्कर ले चुकी है। जहां दोनों ही टीमों के बीच अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 बार भिड़ंत हो चुकी है। जिसमें चारों ही मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं। दोनों ही टीमों के बीच टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम 172 रन हैं, तो वहीं भारत के ही भुवनेश्वर कुमार ने दोनों टीमों के बीच मुकाबले में सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके हैं।

हेड टू हेड

कुल मैच4
भारत जीता4
अफगानिस्तान जीता0
टाई/ रद्द0

जानें सीरीज का पूरा शेड्यूल

मैचतारीखवेन्यू
पहला टी20आई मैच11 जनवरीमोहाली
दूसरा टी20आई मैच14 जनवरीइंदौर
तीसरा टी20आई मैच17 जनवरीबैंगलुरू


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story