×

Lawyers Strike in UP: सड़कों पर यूपी के अधिवक्ता, हापुड़ की घटना को लेकर हड़ताल, लखनऊ में पुलिस ने खत्म कराया धरना

Lawyers Strike in UP: राजधानी में वकील परिवर्तन चैक, हजरतगंज, कैसरबाग सहित कई जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वकीलों की मांग है कि हापुड़ की घटना में उनके साथी वकीलों के साथ न्याय किया जाए। इस बीच वकीलों की पुलिस से भी नोंकझोंक हुई। वकील सड़कों पर बैठ गए और अपना विरोध जताने लगी। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

Ashish Pandey
Published on: 4 Sep 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2023 8:29 AM GMT)
X

Lawyers Strike in UP: हापुड़ की घटना में वकीलों पर दर्ज एफआईआर समाप्त किए जाने के आश्वासन के बाद वकीलों ने अपनी हड़ताल और प्रदर्शन को वापस ले लिया है। इससे पहले राजधानी में वकीलों ने स्वास्थ्य भवन, हजरतगंज, कैसरबाग सहित कई जगहों पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। वकीलों की मांग थी कि हापुड़ की घटना में उनके साथी वकीलों के साथ न्याय किया जाए। इस बीच वकीलों की पुलिस से भी नोंकझोंक हुई। वकील सड़कों पर बैठ गए और अपना विरोध जताने लगे। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लेकिन वहीं पुलिस से आश्वासन के बाद वकीलों ने अपनी हड़ताल और प्रदर्शन को समाप्त कर दिया है।

हापुड़ की घटना के विरोध में उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता सोमवार को हड़ताल कर रहे थे। अधिवक्ता सड़कों पर उतर आए थे और हापुड़ और गाजियाबाद में चैंबर में वकील की हत्या के मामले को लेकर अपना विरोध जताते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। यूपी की राजधानी लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, हरदोई, आजमगढ़, कानपुर, सीतापुर, इलाहाबाद, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, लखीमपुर-खीरी, उन्नाव, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, बुलंदशहर, रायबरेली, सुल्तानपुर सहित यूपी के सभी जिलों के अधिवक्ता हड़ताल कर रहे थे। राजधानी में वकीलों ने स्वास्थ्य भवन, हजरतगंज, कैसरबाग सहित कई जगहों पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। लेकिन वकीलों की पुलिस से वार्ता के बाद वकीलों ने हापुड़ मामले में मुकदमा वापस लेने के आश्वासन के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली। बता दें कि सूबे के वकीलों मांग कर रहे थे कि हापुड़ की घटना में उनके साथी वकीलों के साथ न्याय किया जाए।

इन इलाकों में लग गया जाम

राजधानी के कैसरबाग, हजरतगंज, आईटी कालेज, लालबाग, अमीनाबाद सहित कई इलाकों में वकीलों की हड़ताल से जाम लग गया था। वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं थीं। इस दौरान वाहन सड़कों पर रेंगते नजर आए। वहीं जाम में कई एंबुलेंस फंस गईं जिससे मरीजों की हालत बिगड़ने लगी थी। लेकिन वकीलों के हड़ताल वापस लेने की घोषणा के बाद वकील काम पर लौट गए।

पुलिस द्वारा आश्वासन मिलने के बाद वकीलों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। आश्वासन के बाद वकीलों की मांग मानी गयी। पुलिस ने आश्वासन दिया की हापुड़ मामले में वकीलों पर दर्ज एफआईआर समाप्त की जाएगी। पुलिस जांच के बाद मुकदमा समाप्त किया जाएगा। हापुड़ की घटना को लेकर वकील कर रहे थे प्रदर्शन।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story