×

Pet Dog Video: रहते हैं किसी पॉश सोसाइटी में तो पालतू कुत्तों से रहे सावधान, देखें कैसे बच्चे को कुत्ते ने नोचा

Pet Dog Video: और अगर कोई व्यक्ति इनके इस हरकत पर अंकुश लगाते हुए कुछ कहता है तो ये इनका जबाव भी बेहद लाज़वाब होता है कि टेंशन मत लीजिये ये कुत्ता कुछ नहीं करता , ये तो खेल रहा है इत्यादि।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 1 July 2022 1:02 PM GMT
X

Pet dog video

Click the Play button to listen to article

Pet Dog Video: कुत्ते पालने का शौक आजकल लोगों में जूनून की तरह होता जा रहा है। चाहे आप पॉश सोसाइटी में रहते हो या आवासीय सोसाइटी में। लोगों में कुत्तो के प्रति प्रेम आपको दिख जाएगा। इस pet प्रेम का आलम यह है कि ऐसे लोग अपने कुत्तों को बगैर चैन में बांधे ही सोसाइटी के अंदर इंसानी बच्चों की तरह घुमाते हैं।

और अगर कोई व्यक्ति इनके इस हरकत पर अंकुश लगाते हुए कुछ कहता है तो ये इनका जबाव भी बेहद लाज़वाब होता है कि टेंशन मत लीजिये ये कुत्ता कुछ नहीं करता , ये तो खेल रहा है इत्यादि। फिर चाहे ये कुत्ते किसी भी नस्ल के हों। डोबरमैन या बुलडॉग या फिर जर्मनशेफाड।

सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे ही pet प्रेमी की लापरवाही का एक वीडियो बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला अपने कुत्ते को खुला छोड़ कर घूम रही है। और फिर वो कुत्ता अपने वहशीपन में एक मासूम बच्चे को ही अपना शिकार बना लेता है। साथ खड़े लोगों के तमाम कोशिशों के बावजूद कुत्ता उस बच्चे को नोच डालता है।

गौरतलब है कि अपनी माँ के साथ दो मासूम बच्चे खुश होकर सड़क पर घूम रहे थे। इतने में दूसरी तरफ से एक महिला अपने बैगैर चैन से बंधे हुए कुत्ते के साथ आती है कुत्ता छोटे बच्चे को देखकर उसपर झपट जाता है। और तब तक उसे नोचता है जब तक उसकी जान नहीं चली जाती है।

पास खड़े लोग यहाँ तक की उस कुत्ते की मालिक भी छोटे बच्चे को अपने कुत्ते के जबड़े से निकालकर बचा नहीं पायी। इस भयानक घटना का ये वीडियो आपको विचलित कर सकता है। लेकिन ये सिर्फ अकेली ऐसी घटना नहीं है जिसमें एक कुत्ते ने अपने जानवर होने का सबूत दिया है। बल्कि ऐसी कई घटनाएं और भी पॉश सोइटियो में घट चुकी है। लेकिन बावजूद इसके लोग इससे सबक नहीं लेते हैं।

pet प्रेमी अपने जानवरो को प्यार करते -करते ये भूल जाते हैं कि ये जानवर हैं इंसान नहीं और सोसाइटी में घर की तरह इन्हें खुल्ला छोड़ना औरो के लिए गहरी परेशानी बन सकता है। आजकल लोग अपना अकेलापन दूर करने के लिए भी कुत्तो का सहारा लेते हैं। उनमें ही उन्हें सभी रिश्ते दिखने शुरू हो जाते हैं। उसके प्रेम डूबे लोग औरों की ज़िन्दगी तक को खतरे में डालने से भी नहीं चूकते।

हम ये नहीं कहते कि आप pet से प्रेम ना करें। करें लेकिन उसकी सीमाओं का भी उससे ज्यादा ख्याल रखें। घर से बाहर जाते समय उसे अच्छे से ज़ंज़ीर से बांध कर ले जाए। ताकि बाकियों की ज़िन्दगी सुरक्षित हो सके। ऐसी घट्नायें हृदयविदारक है। इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story