×

Viral Video: हाथी ने बेहद सादगी से मासूम बच्चे को पार कराई सड़क, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

Viral Video: ऐसा ही एक वीडियो मादा हाथी का वायरल हुआ है जिसमें आप देख सकते है कि जानवर कितने स्मार्ट और बुद्धिमान हो सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 31 Jan 2023 4:59 PM GMT
Viral Video
X

Viral Video (Newstrack)

Viral Video: इंटरनेट का दुनिया बहुत बड़ा है, इसमें कुछ न कुछ ऐसा वायरल होता रहता है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देता हैं। ऐसा ही एक वीडियो मादा हाथी का वायरल हुआ है जिसमें आप देख सकते है कि जानवर कितने स्मार्ट और बुद्धिमान हो सकते हैं। ठीक ऐसा ही एक वीडियों हाल ही में भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (IAS) सुप्रिया साहू ने एक मादा हाथी का वीडियो शेयर किया, जो अपने बच्चे को सावधानी से सड़क पार करना सिखा रही है। यह वीडियो मूल रूप से @Santhanaraman द्वारा बनाया गया है।

हाथी ने बच्चें को ऐसे पार कराया सड़क

आप शार्ट वीडियों में देख सकते हैं कि एक हाथी अपने बच्चे के साथ सड़क पार करने के लिए इंतजार करते हुए इधर-उधर देखती हैं। वे दोनों सावधानी से चलते हैं और माँ अपने बच्चे की रक्षा करते हुए चलती है। जब वे सड़क पार कर लेते हैं, तो एक कार धीरे-धीरे आती है और हाथियों के निकलने का इंतजार करती है। वीडियो में दो और हाथी हैं जिन्हें अपने भोजन का आनंद लेते हुए देखा जा सकता है। पोस्ट के कैप्शन में आईएएस अधिकारी ने लिखा, "मां हाथी अपने बच्चे को सड़क पार करना सिखाती नजर आ रही है।"

इतने बार देखा जा चुका है वीडियो

यह वीडियो एक दिन पहले शेयर किया गया था। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म टिवटर पर अपलोड किए जाने के बाद से इसे 30,000 बार देखा जा चुका है और इसे 800 लाइक्स और कई कमेंट्स मिले हैं। ट्विटर के कमेंट सेक्शन में एक व्यक्ति ने कहा, "सुरक्षा के लिए बचाव जरूरी हैं ! इसके अलावा, सड़क के बुनियादी ढांचे को डिजाइन करते समय वन्यजीव क्रॉसिंग पर विचार करने की आवश्यकता है।" दूसरे व्यक्ति ने कहा, "वे भी बुद्धिमान प्राणी हैं, जो परिवर्तन को अपनाते हैं!" एक तीसरे शख्स ने कहा, "वन क्षेत्र में लोगों को धीमी गति से गाड़ी चलानी चाहिए और लापरवाही से गाड़ी नहीं चलानी चाहिए।"

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story