×

Lucknow News: विधानसभा के सामने बुजुर्ग व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास, अपनी स्कूटी को लगाई आग

Lucknow News: आत्मदाह का प्रयास करने वाले बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी का बलात्कार 2021 में हुआ था। लेकिन आजतक इस मामले में न्याय नहीं मिल पाया है।

Ashutosh Tripathi
Published on: 2 Jun 2022 12:28 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 12:40 PM GMT)
X

विधानसभा के सामने बुजुर्ग व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास: Video - Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे पॉश इलाक़े हज़रतगंज (Hazratganj) में अक्सर आत्मदाह का प्रयास (attempted self immolation) होता रहता है। लोग किसी न किसी समस्या से पीड़ित होते हैं और जब उनकी समस्या सरकार द्वारा या पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं सुनी जाती तो अंत में लोग आत्मदाह का फैसला कर लेते हैं। एक ऐसी ही घटना आज फिर सामने आई है। हड़कम्प उस समय मच गया जब एक बुजुर्ग व्यक्ति ने विधानभवन के सामने अपनी स्कूटी में आग लगाने के बाद ख़ुद को आग के हवाले करने का प्रयास किया।

स्कूटी में आग लगाने के बाद अपने ऊपर पेट्रोल डालने लगा

बता दें कि व्यक्ति ने जैसे ही पेट्रोल अपने ऊपर डालने का प्रयास किया मौक़े पर मौजूद पुलिस (UP Police) ने व्यक्ति को पकड़ लिया और उसको खुद को आग लगाने से रोक लिया। हालांकि इस घटना में उसके दोनों पैर बुरी तरह झुलस गए। पुलिस ने व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया।

विधानसभा के सामने बुजुर्ग व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

व्यक्ति के नाबालिग बेटी का बलात्कार 2021 में हुआ था, आजतक नहीं मिला न्याय

सिविल अस्पताल में व्यक्ति ने अपना नाम सुरेश कुमार( बदला हुआ नाम) बताया और कहा कि वो सुशांत गोल्फ़ सिटी के पास अवध विहार कॉलोनी का निवासी है और उनकी नाबालिग बेटी का बलात्कार 2021 (rape case) में हुआ था। लेकिन आजतक इस मामले में न्याय नहीं मिल पाया है। व्यक्ति ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की मिली भगत के चलते आरोपी आज भी आज़ाद घूम रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story