×

Hundred Marriage Record: यह आदमी है 14 देशों का दामाद, 105 बार कर चुका है शादी

Hundred Marriage Record:अमेरिका के एक व्यक्ति का है , जिसने 32 साल में 105 शादियाँ की थी।इस व्यक्ति का नाम वकील ने फ्रेड जिप बताया है।

Akshita Pidiha
Published on: 13 Jun 2023 1:53 PM GMT

Hundred Marriage Record: हम सब ने कई रेकोर्ड के बारे में सुना है , जो सुनने में अटपटे लगते हैं पर उनसे उनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रेकोर्ड में शामिल है ।एक ऐसा ही कारनामा इन रेकोर्ड में अभी हाल ही में जुड़ा है, जिसे गिनीज़ वर्ल्ड रेकोर्ड के ट्विटर हैंडल में बताया गया था । जिसे सुनने के बाद हैरानी ज़रूर होती है ।हालाँकि यह शख़्स ने रेकोर्ड बनाने के लिए कारनामा नहीं किया है ।बल्कि इसका उद्देश्य समान को चोरी करके भाग जाना था ।

भारत में हमने लुटेरी दुल्हन के किससे बहुत सुने हैं ।जिसमें दुल्हन शादी के बाद गहने और पैसे चुरा के रफूचक्कर हो जाती है ।पर यह क़िस्सा अमेरिका के एक व्यक्ति का है , जिसने 32 साल में 105 शादियाँ की थी।इस व्यक्ति का नाम वकील ने फ्रेड जिप बताया है, जिसका जन्म 3 अप्रैल 1936 में न्यूयॉर्क में हुआ था।

यह व्यक्ति अमेरिका के चोर बाज़ार में मिलता था और पहली ही डेट में महिला को प्रपोज़ कर देता था ।और उससे शादी कर लेता था ।और उन लड़कियों से कहता था कि वो बहुत दूर रहता है इसलिए वो अपना सारा समान उसके पास ले आए ।जैसे ही लड़की समान लेकर आती थी वो पूरा समान लेकर भाग जाता था , और समान को चोर बाज़ार में बेच कर पैसे कमाता था ।

1949 और 1981 के बीच बिना तलाक लिए 105 महिलाओं से शादी की थी।उसने 32 साल में सिर्फ़ एक नहीं बल्कि 27 अमेरिकी राज्यों व 14 अन्य देशों की लड़कियों को अपना शिकार बनाया था ।इन सभी लड़कियों को एक दूसरे के बारे में कभी भी पता नही चल पाता था ।ना ही वे इस व्यक्ति के बारे में अधिक जानती थी ।इन सभी लड़कियों से शादी के लिए अलग अलग पहचान का उपयोग करता था जिससे कोई भी उसे पकड़ नहीं पाता था ।वो शादी के बाद लड़की को उसी हालत में छोड़कर भाग जाता था और कभी भी उस शहर में नज़र नहीं आता था ।

शेरोना क्लार्क जिस लड़की से उसकी आख़िरी शादी हुई उसने ठान लिया था कि वो इस व्यक्ति के पता लगा कर रहेंगी ।इस लड़की के द्वारा ही पता चला कि इस शख़्स का नाम जियोवन्नी विगलियोटो था ,जो की ग़लत है ।

क्लार्क ने जियोवन्नी को ढूढ़ने का खुद फैसला लिया। क्लार्क खुद भी चोर बाज़ार में काम करती थी , जिस वजह से उन्होंने विगलियोटो को फ्लोरिडा से दबोच लिया ।क्लार्क के प्रयासों के बदौलत ही जियोवन्नी विगलियोटो को 28 दिसंबर 1981 को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ़्तारी के दौरान फ्रेड की उम्र 53 साल थी ।उसने पुलिस की गिरफ़्त में अपना नाम फिर बदल कर निकोलई पेरुस्कोव बताया , साथ ही साथ ही बताया कि वह इटली के सिसिली का रहने वाला था और 3 अप्रैल 1929 में उसका जन्म हुआ था।लेकिन यह सब कुछ गलत था।जिसका खुलासा एक वकील ने किया ।

जनवरी 1983 में उसके खिलाफ ट्रायल शुरू हुआ, जिसमें उसे 34 साल कैद की सजा सुनाई गई। इसके अलावा 336000 डॉलर का फाइन भी लगाया गया था।साल 1991 में उसका 61 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया था।

Akshita Pidiha

Akshita Pidiha

Next Story