×

Viral Video: बन्दर ने दिखाया अपना अनोखा टैलेंट, मूंगफली से लिखा राम नाम

Monkey Viral Video: वायरल वीडियो में देख सकते हैं, कि एक बन्दर रेत पर राम नाम लिख रहा है। जिसे देख कोई भी हैरान हो जाए, क्योंकि बंदरों को तो पढ़ना-लिखना आता नहीं है, फिर ये बंदर नाम कैसे लिख सकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Dec 2022 8:44 AM GMT
Viral Video
X

Viral Video(video-social media)

Monkey Viral Video: सोशल मीडिया पर हर दिन ऐसे कई वीडियो वायरल होते हैं, जिसे देख कर हैरानी हो जाती है। ज्यादातर ऐसे वीडियो जानवरों के होते हैं, जो वीडियो में ऐसा कुछ करते हैं। जिसे देख किसी के भी होश उड़ जाए, ये तो सब ही जानते हैं भगवान राम के सबसे बड़े भक्त हनुमान जी हैं और उनका रूप बन्दर को माना जाता है। ऐसे में हिंदू धर्म में बंदरों को आज भी पूजनीय माना जाता है। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक बन्दर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा नजर आ रहा है कि बन्दर मूंगफली से राम राम लिख रहा है।

बन्दर के इस वीडियो को देख यूजर्स हुए कंफ्यूज, जाने इसकी सच्चाई

वायरल वीडियो में देख सकते हैं, कि एक बन्दर रेत पर राम नाम लिख रहा है। जिसे देख कोई भी हैरान हो जाए, क्योंकि बंदरों को तो पढ़ना-लिखना आता नहीं है, फिर ये बंदर नाम कैसे लिख सकता है। वीडियो देख सभी लोगों के मन में ये सवाल जरूर आया होगा, लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ और है दरअसल इस वीडियो को नार्मल नहीं बनाया गया है, इस वीडियो को रिवर्स कर दिया है। जिससे ये पता लग रहा है कि मूंगफली से पहले ही राम लिखा हुआ है और उसे बन्दर एक-एक कर खा रहा है।

इस हैरान करने वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर @Amarbajpai100 नामक अकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा कोई जबरदस्ती नहीं है, जिसका दिल करे सिर्फ वहीं "जय श्री राम" लिखें। वीडियो पर अब तक 18.7K लाइक्स आ चुके हैं। वीडियो देख यूजर्स ये दावा कर रहे हैं कि वीडियो रिवर्स किया गया है। जिससे ऐसा लग रहा है बन्दर अपने आप मूंगफली से राम नाम लिख रहा है। परन्तु असल में ऐसा नहीं है, बन्दर सिर्फ वहां से मूंगफली खा रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story