×

Muharram: डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग पर हाई टेंशन लाइन से ताजिया टकराया, ताजिए में लगी आग, युवक झुलसा

Muharram: मोहर्रम का जूलूस निकालने के दैरान लगी ताजिए में आग, अलीगंज के पुरनिया क्रॉसिंग पर हुआ हादसा।

Ashish Pandey
Published on: 29 July 2023 9:50 AM GMT (Updated on: 29 July 2023 2:27 PM GMT)
X

Muharram: राजधानी लखनऊ के डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार को हादसा हो गया। मोहर्रम के जुलूस क दौरान एक ताजिया हाई टेंशन लाइन में टकरा गया जिससे उसमें आग लग गई। वहीं ताजिया के साथ ही हाई टेंशन लाइन की चपेट में युवक भी आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। हर कोई इधर-उधर भागने लगा। हादसा उस समय हुआ जब मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था। हर कोई जुलूस में मस्त था तभी इसी दौरान जुलूस में शामिल एक ताजिया डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा था कि हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया और यह हादसा हो गया।
राजधानी में शनिवार को मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था। चैक, निशातगंज, डालीगंज समेत शहर के कई इलाकों में प्रशासन और पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच मोहर्रम का जुलूस निकाला गया। वहीं इसी दौरान एक जुलूस अलीगंज थाना क्षेत्र के पुरनिया रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा था कि जुलूस में शामिल एक ताजिया हाई टेंशन लाइन से छू गया जिससे ताजिया में आग लग गई, वहीं ताजिया के साथ ही एक युवक भी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिससे युवक गंभीर घायल हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिजली विभाग पर लगा लापरवाही का आरोप-

जुलूस के दौरान ताजिया में हाई टेंशन लाइन छूने से लगी आग का कारण बिजली विभाग की लापरवाही बताया जा रहा है। जूलूस के अलर्ट के बावजूद भी हाई टेंशन लाइनों में प्रिकॉशन नहीं किया गया। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय वहां पुलिस भी मौजूद थी। ताजिया में आग लगने के बाद लोगों में बिजली विभाग के प्रति काफी गुस्सा था, लोग यह कहते हुए दिखे की अगर बिजली विभाग सावधानी बरतता तो यह हादसा नहीं हुआ होता।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story