×

Viral Video: सोने की चॉकलेट, गोल्ड स्मगलिंग का यह हैरतअंगेज तरीका कर देगा हैरान

Airport Viral Video: सोने के तस्कर अपने तेज दिमाग से एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को चकमा देने का पूरा प्रयास करते हैं, लेकिन वो अपने जाल में कभी ना कभी जरूर फंस जाते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Oct 2022 1:31 PM GMT
X

Gold Smuggling Video: सोने की तस्करी यानी गोल्ड स्मगलिंग के देश में हर दिन कई केस सामने आते है। सोने को चोरी-छिपे हवाई जहाज के माध्यम से विदेशों से खरीदकर भारत में लाकर ऊँचे दामों में बेचना गोल्ड स्मगलिंग के अंतर्गत आता है। इसके लिए लोग कई तरह के दिमाग लगाते हैं। लेकिन कई बार ऐसे मामले सामने आते है कि जिसको देखकर कस्टम विभाग के भी होश उड़ जाते हैं। कई बार लोग गोल्ड स्मगलिंग के लिए ऐसा हैरतअंगेज तरीका अपनाते हैं, जिस पर विश्वास करना बेहद मुश्किल हो जाता है। पुरुषों से लेकर महिलाएं तक इसे अंजाम देने से नहीं कतराती है। कई बार महिलाएं अपने अंडरगारमेंट्स में छिपाकर गोल्ड स्मगलिंग करती पकड़ी गई हैं। लेकिन अब जो खबर आपको हम बताने जा रहे हैं, उसको जानकर बड़ी हैरत में पड़ जाएंगे आप....

सोने की चॉकलेट बनाकर गोल्ड स्मगलिंग:

सोने के तस्कर अपने तेज दिमाग से एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को चकमा देने का पूरा प्रयास करते हैं, लेकिन वो अपने जाल में कभी ना कभी जरूर फंस जाते हैं। कस्टम विभाग के अधिकारी भी पिछले कई सालों से इसे रोकने के लिए एयरपोर्ट पर पूरी मुस्तैदी के साथ विदेशों से आने वाले ऐसे गोल्ड तस्करों पर पैनी नज़र रखते हैं। अब एक नया मामला मुंबई एयरपोर्ट से सामने आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद आपका दिमाग हिल जाएगा। आपको सोने की तस्करी के इस हैरतअंगेज तरीके पर विश्वास होना भी मुश्किल होगा।

टॉफी के रैपर की जगह किया इस्तेमाल:

बता दें इस वीडियो को ट्विटर हैंडल @mumbaicus3 के जरिये साझा किया गया है। वीडियो में एक अधिकारी चॉकलेट और टॉफी को खोल कर देख रहा है। जब वह इस टॉफी के रैपर हटाता है तो उसे सोने की परत चिपकी मिलती है। सोने की ये कॉटिंग इस तरह से लगाई गई थी जैसे चॉकलेट, टॉफी या मिठाई पर सिल्वर, गोल्ड कॉटिंग लगाई जाती है। इससे एक बार तो किसी को विश्वास ही ना हो कि ये सोने की परत है क्या..? मुंबई एयरपोर्ट पर अधिकारियों को शक हुआ तो उनके बैग्स खोलकर जांचे जाने लगे. बैग में चॉकलेट- टॉफियां मिली। वहीं जब इन चॉकलेट और टॉफियों को खोल कर देखा गया तो जांच एजेंसी के भी होश उड़ गए।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story