×

Sonbhadra News: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 22 घायल, छह की हालत गंभीर, मजदूरी के लिए लाए जा रहे थे ग्रामीण

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के पाटी गांव में शुक्रवार को मजदूरों से भरी पिकअप पलट गई। इससे पिकअप सवार 22 मजदूर घायल हो गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Aug 2023 9:27 AM GMT
X

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के पाटी गांव में शुक्रवार को मजदूरों से भरी पिकअप पलट गई। इससे पिकअप सवार 22 मजदूर घायल हो गए। सभी को अनपरा क्षेत्र के डिबुलगंज स्थित संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां छह की हालत गंभीर पाते हुए अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया गया, शेष मरीजों का उपचार जारी है। घटना को लेकर अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है।

पहाड़ी वाले रास्ते पर उतार-चढ़ाव से हुई अनियंत्रित

बताते हैं कि पाटी गांव से लगभग 60 मजदूरों को पिकअप पर लादकर मजदूरी के लिए रेणुकूट कस्बा लाया जा रहा था। जैसे ही पिकअप गांव से बाहर पहाड़ी वाले रास्ते पर उतार-चढ़ाव के बीच पहुंची, अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके चलते देर तक मौके पर अफरा-तफरी मची रही। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस के जरिए सभी घायलों को अनपरा क्षेत्र स्थित डिबुलगंज में संचालित संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर रवि प्रताप सिंह की अगुवाई वाली टीम ने घायलों को भर्ती कर जरूरी उपचार उपलब्ध कराया। इस दौरान छह ग्रामीण गंभीर रूप से घायल पाए गए, जिनको प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अस्पताल में भी बड़ी संख्या में घायलों और उनके साथ के लोगों के पहुंचने के कारण अफरातफरी की स्थिति बनी रही। डॉ. रवि प्रताप सिंह ने बताया कि उनके यहां 22 मजदूरों को उपचार के लिए लाया गया है, जिनमें छह की हालत गंभीर है, जिन्हें रेफर किया जा रहा है।

ये ग्रामीण हुए हादसे में घायल

इस दुर्घटना में दौलतिया 25 वर्ष, बिंदू 18 वर्ष, संतरा 18 वर्ष, किरण 25 वर्ष, सीता देवी 30 वर्ष पत्नी रामदेव, सीता 21 वर्ष पत्नी राम सेवक, मंगला प्रसाद 20 वर्ष, बुद्धा सिंह 20 वर्ष, भगवती 40 वर्ष, शीतल 18 वर्ष, सुखल प्रसाद, रामदयाल, स्मिता, राजेंद्र 40 वर्ष, राजभरतरी, दौलती देवी 18 वर्ष, रामनारायण और रिंकी 16 वर्ष को उपचार के लिए अनपरा अस्पताल लाया गया, जिसमें छह को रेफर किया गया है।

सख्ती के निर्देश के बावजूद नहीं रूक रही पिकअप से मजदूरों की ढुलाई

असुरक्षित तरीके से ग्रामीणों को पिकअप से लाए जाने पर रोक लगाने के लिए अक्सर निर्देश दिए जाते रहे हैं लेकिन इस पर रोक नहीं लग पा रही है। इसके चलते हर दिन सैकड़ों ग्रामीण अनपरा और रेणुकूट क्षेत्र में पिकअप के पिछले वाले हिस्से में भूसे की तरह भरकर मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे हैं। पूर्व में भी पिकअप के पलटने से कई लोग अस्पताल पहुंच चुके हैं। जो हालात हैं, उसमें किसी भी दिन बड़ी घटना सामने आ सकती है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story