×

PM Modi Video: किसने मां का दूध पिया है…पीएम मोदी का 32 साल पुराना वीडियो वायरल, पीयूष गोयल ने लिखा-तब और अब-वही जोश, वही जुनून

PM Modi Old Video Viral: केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 32 साल पहले के उस ऐतिहासिक वीडियो को शेयर किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 11 Feb 2023 1:36 AM GMT (Updated on: 11 Feb 2023 2:48 AM GMT)
X

Piyush Goyal shared PM Modi 32 year old video

PM Modi Old Video Viral: श्रीनगर के लाल चौक पर फैसला हो जाएगा… किसने मां का दूध पिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 32 साल पुराना वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए 32 साल पुरानी इस घटना का जिक्र किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया था कि किस तरह 32 साल पहले आतंकवादियों की चुनौतियों का सामना करते हुए उन्होंने श्रीनगर के लाल चौक पर डंके की चोट पर तिरंगा फहराया था।

केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 32 साल पहले के उस ऐतिहासिक वीडियो को शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री के उस भाषण का वीडियो भी शेयर किया है जिसमें प्रधानमंत्री ने 32 साल पहले आतंकवादियों की चुनौतियां के बावजूद श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने की बात कही थी।

गोयल ने तब और अब लिखने के यह बताने की कोशिश भी की है कि पीएम मोदी में वही जज्बा और जुनून अभी भी बना हुआ है। पीयूष गोयल की ओर से इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के दोनों भाषण का वीडियो शेयर किए जाने के बाद 22 हजार से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं।

पीएम मोदी ने लोकसभा में किया था जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद 32 साल पहले श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने की घटना को लेकर एक बार फिर लोगों के बीच खूब चर्चाएं हो रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस घटना को याद करते हुए बताया था कि किस तरह उस दौर में उनके कश्मीर पहुंचने से पहले ही घाटी में पोस्टर लगाए गए थे। आतंकवादियों की ओर से उन्हें लाल चौक पर तिरंगा न फहराने की चेतावनी दी गई थी। आतंकवादियों की ओर से चुनौती दी गई थी कि किसने मां का दूध पिया है जो लाल चौक पर झंडा फहराता है।

मोदी ने कहा कि उस वर्ष उन्होंने 23 जनवरी को ऐलान किया था कि 26 जनवरी को 11 बजे वे लाल चौक पर जाएंगे और बिना सुरक्षा और बुलेट प्रूफ जैकेट के तिरंगा फहराएंगे। फिर देखेंगे कि किसने अपनी मां का दूध पिया है। प्रधानमंत्री मोदी के 32 साल पुराने वीडियो में प्रधानमंत्री आतंकवादियों को यही चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं।

आतंकवादियों की चुनौती का दिया था जवाब

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में केसरिया पगड़ी पहने पीएम मोदी कह रहे हैं कि लाल चौक पर पोस्टर लगाए गए हैं, दीवारों पर लिखा गया है कि जिसने अपनी मां का दूध पिया है, वह श्रीनगर के लाल चौक पर आए और तिरंगा फहराए। अगर वह जिंदा वापस जाएगा तो आतंकवादी उसे इनाम देंगे। आतंकवादी कान खोलकर सुन लें 26 जनवरी को फैसला हो जाएगा कि किसने अपनी मां का दूध पिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने बाद में डंके की चोट पर लाल चौक पर तिरंगा फहराने में कामयाबी हासिल की थी।

32 साल पहले तिरंगा फहराना था मुश्किल

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का नाम लिए बिना निशाना साधा था। उनका कहना था कि अब कश्मीर के हालात काफी बदल चुके हैं और वहां अब अमन-चैन की स्थिति है। 32 साल पहले वहां लाल चौक पर तिरंगा फहराना काफी मुश्किल काम था। इसी दौरान उन्होंने 32 साल पुरानी उस घटना का जिक्र किया था।

पीयूष गोयल ने 32 साल पुराने वीडियो के साथ प्रधानमंत्री मोदी का बुधवार को लोकसभा में दिए गए भाषण का वीडियो भी शेयर किया है। गोयल ने लिखा कि पीएम मोदी के अंदर अभी भी वही जोश और जुनून बना हुआ है। गोयल की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो को काफी संख्या में लोग लाइक कर रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story