×

PM Modi Video: जब कैमरे में कैद हुआ मोदी का ये सीन, जिसने देखा वो बजा रहा तालियाँ

PM Modi Picking up garbage: प्रगति मैदान कॉरिडोर के तहत बनाई गई टनल और पांच अंडरपास का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया। उद्घाटन के तुरंत बाद पीएम मोदी की नजर कॉरिडोर पर पड़े कचरे में गई।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2022 8:36 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2022 8:45 AM GMT)
X

कूड़ा उठाते पीएम मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

PM Modi Picking up garbage: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को प्रगति मैदान कॉरिडोर टनल (Pragati Maidan Corridor Tunnel) का उद्घाटन किया। उद्घाटन के समय का पीएम मोदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर देश-विदेश के लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। प्रगति मैदान कॉरिडोर पर उद्घाटन के बाद पीएम मोदी की नजर एकदम से कचरे पर पड़ गई। जिसके बाद पीएम मोदी ने कुछ ऐसा किया, जिससे हर कोई पीएम मोदी(PM Modi Video) की प्रशंसा कर रहा है।

दरअसल रविवार को प्रगति मैदान कॉरिडोर(Pragati Maidan Corridor Tunnel) के तहत बनाई गई टनल और पांच अंडरपास का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया। उद्घाटन के तुरंत बाद पीएम मोदी(PM Modi Video) की नजर कॉरिडोर पर पड़े कचरे में गई। जिसको पीएम मोदी ने अपने हाथों (PM Modi Picking up garbage) से उठाया।

टनल निरीक्षण के दौरान पीएम मोदी देश की जनता को स्वच्छ भारत का संदेश देते दिखे। टनल में पड़ी प्लास्टिक बॉटल को पीएम मोदी ने खुद जाकर उठाया। जिससे इस देश की युवा पीढ़ी पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। स्वच्छ भारत अभियान को काफी प्रोत्साहन मिलेगा।

इन मार्गों को जोड़ता है कॉरिडोर

प्रगति मैदान का ये कॉरिडोर छह लेन का है। इस कॉरिडोर (Pragati Maidan Corridor Tunnel) की मुख्य सुरंग प्रगति मैदान से होते हुए पुराना किला रोड होते हुए रिंग रोड को इंडिया गेट से जोड़ती है। साथ कॉरिडोर की मदद से प्रगति मैदान की विशाल बेसमेंट पार्किंग तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।

आपको बता दें कि रिंग रोड, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर आमतौर पर जाम लगा रहता है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां के चौराहों और आसपास के केंद्रों जैसे गाजियाबाद, नोएडा, एनसीआर में बहुत तेजी से हो रहे विकास हो रहा है। उतनी ही तेजी से इन तीनों सड़कों पर वाहनों की आवाजाही लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं दिल्ली-मथुरा एक्सप्रेस-वे से ट्रैफिक ओवर लोड हो जाता है। कभी-कभी घंटों जाम लगा रहता है।

ऐसे में इस कॉरिडोर (Pragati Maidan Corridor Tunnel) से ट्रैफिक में मदद मिलेगी। लोगों को घंटों जाम में फंसना नहीं पड़ेगा। इस कॉरिडोर में स्मार्ट फायर प्रबंधन, आधुनिक वेंटिलेशन, स्वचालित जल निकासी, सीसीटीवी और टनल के अंदर सार्वजनिक घोषणा प्रणाली जैसी कई सुविधाएं दी गई हैं। लेटेस्ट कॉरिडोर ने प्रगति मैदान की रंगत ही बदल दी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story