×

Trending Video: पाकिस्तानी टीवी पर याद किये गए शास्त्री जी, देखें ये खास रिपोर्ट

Lal Bahadur Shastri Viral Video: पाकिस्तान की तारीफ़ करना शायद किसी भारतवासी को अच्छा न लगे। नहीं लगना चाहिए । पर बीते दिनों जिस तरह लाल बहादुर शास्त्री को पाकिस्तानी मीडिया में याद किया गया। उसकी तो तारीफ़ किये बिना रहा ही नहीं जा सकता है। लाल बहादुर शास्त्री ईमानदारी के प्रतिमूर्ति थे। देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे। ताशकंद में रहस्यमय परिस्थितियों में उनका निधन हो गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Dec 2023 11:09 AM GMT
X

Lal Bahadur Shastri Viral Video: अपने प्रेरणा पुरुष, प्रतीक पुरुष और उन पूर्वजों , जिनके योगदान से समाज खड़ा है, हमें स्वतंत्रता मिली। समाज में बड़े बड़े बदलाव हुए। आज वो दुनिया में नहीं हैं। हमारे यहाँ कहा जाता है कि जो दुनिया में नहीं है, उनकी तारीफ़ होनी चाहिए । बावजूद इसके हम अपने प्रेरणा पुरुष, प्रतीक पुरुष और आदर्श पुरुष रहे पूर्वजों को कुछ भी कहने में कोई गुरेज़ नहीं करते हैं।

देश समाज में, जातियों में, ख़ेमों में बंट गया है, किसी को गांधी ना पसंद है। किसी को सुभाष बाबू ना पसंद हैं। लोग चंद्रशेखर आजाद में भी कमियाँ निकाल लेते हैं। लोग देश की स्वतंत्रता को लेकर भी तमाम तरह के गुण अवगुण गिनाते रहते हैं। ऐसे तमाम मामले हैं, जिनमें अंबेडकर, जय प्रकाश नारायण, महात्मा गांधी, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, सर्वपल्ली राधा कृष्णन , नाम गिने तो हज़ारों नाम आते हैं, जिन्होंने हमारे समाज को बनाने में अभिन्न योगदान दिया। पर हम उन्हें याद भी जब करते हैं, तो बहुत अद्भुत से ढंग से याद करते हैं।पाकिस्तान से भारत का रिश्ता नफ़रत का है। पाकिस्तान भारत में नफ़रत के बीज बोना चाहता है। बो रहा है।

पाकिस्तान की तारीफ़ करना शायद किसी भारतवासी को अच्छा न लगे। नहीं लगना चाहिए । पर बीते दिनों जिस तरह लाल बहादुर शास्त्री को पाकिस्तानी मीडिया में याद किया गया। उसकी तो तारीफ़ किये बिना रहा ही नहीं जा सकता है।

लाल बहादुर शास्त्री ईमानदारी के प्रतिमूर्ति थे। देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे। ताशकंद में रहस्यमय परिस्थितियों में उनका निधन हो गया।

Admin 2

Admin 2

Next Story