×

Prayagraj में मस्जिद के बाद अब मंदिरों ने भी पेश की मिसाल, योगी आदित्यनाथ कै फैसले का सब कर रहे समर्थन

Prayagraj संगम स्थित ऐतिहासिक लेटे हुए हनुमान मंदिर मैं लगे कई लाउडस्पीकर को मंदिर प्रशासन ने निकाल दिए हैं। जबकि वहां लगे दो लाउडस्पीकर से ही तय मानक के अनुसार आवाज आ रही है ।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Ramkrishna Vajpei
Published on: 29 April 2022 12:32 PM GMT
X

गंगा जमुनी तहजीब का शहर प्रयागराज में एक बार फिर आपसी सौहार्द का जीता जागता उदाहरण देखने को मिला है। लाउडस्पीकर मामले को लेकर जहां कुछ दिन पहले प्रयागराज की दो सबसे पुरानी मस्जिदों ने खुद से पहल करके कई लाउडस्पीकर को निकाला था वही अब मंदिरों ने भी इसकी शुरुआत कर दी है । संगम स्थित ऐतिहासिक लेटे हुए हनुमान मंदिर मैं लगे कई लाउडस्पीकर को मंदिर प्रशासन ने निकाल दिए हैं। जबकि वहां लगे दो लाउडस्पीकर से ही तय मानक के अनुसार आवाज आ रही है ।

बड़े हनुमान मंदिर के बड़े महंत बलवीर गिरी का कहना है कि योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत कर रहे हैं और उन्हीं के निर्देशों के बाद मंदिर परिसर में अलग-अलग जगह पर लगे लाउडस्पीकर को हटा दिया गया है । जबकि जो दो लाउडस्पीकर लगे हैं उनकी आवाज बेहद कम कर दी गई है ।उधर देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालु भी योगी सरकार और मंदिर प्रशासन की पहल से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि जब वह पिछली बार मंदिर आए थे उनको बहुत तेज़ आवाज सुनाई देती थी। मंदिर से तकरीबन 200 मीटर दूरी से ही मंदिर में बज रहे गीतों की आवाज सुनाई देती थी। लेकिन अब अधिकतर लाउडस्पीकर को हटा दिया गया है जबकि जो लाउडस्पीकर लगे हैं उसमें आवाज भी बेहद कम आ रही है।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story