×

Prayagraj Video: मिनटों में टूट कर बिखर गया हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद का घर, दंगाइयों को बड़ा संदेश

Prayagraj Latest News : प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को शहर में हुए हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाया। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहे।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaReport Syed Raza
Published on: 12 Jun 2022 2:59 PM GMT (Updated on: 12 Jun 2022 2:59 PM GMT)
X

Prayagraj Violence Video (Image Credit : Social Media)

Prayagraj Violence Video : शुक्रवार 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा (Prayagraj Violence) और विरोध प्रदर्शन के मास्टरमाइंड जावेद पंप (Javed Pump) पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस ने आज सख्त एक्शन लेते हुए बुल्डोजर कार्रवाई की। जिसमें जावेद का अवैध रूप से निर्मित तीन मंजिला मकान बुल्डोजर से पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया। कार्यवाही के दौरान इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, जिससे कानूनी कार्यवाही में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो।

थाना खुल्दाबाद एवं करेली संबंधित मामला

प्रयागराज में हुए उपद्रव में 29 गंभीर एवं कठोरतम धाराएँ लगाते हुए मुक़दमा दर्ज हुआ था। 70 उपद्रवी नामज़द थे। 5000 अज्ञात थे। 24 घण्टे के भीतर कुल 68 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया था। उपरोक्त को मिलाकर अब तक कुल 91 उपद्रवियों को हिरासत में लेकर कार्यवाही की जा चुकी है। अब तक की तफ़तीश में मास्टर माइण्ड के रूप में उभरे मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प के अवैध तीन मंज़िला क़रीब 5 करोड़ से अधिक क़ीमत के मकान को नियमानुसार पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है।

तलाशी के दौरान असलहे व आपत्तिजनक दस्तावेज मिले

अवैध निर्मित मकान की सर्चिंग के दौरान 02 अवैध असलाह, कई कारतूस, 01 बड़ा बाँका (चाकू) और एक काग़ज़ मिला है जिस पर माननीय न्यायालय के खिलाफ़ तल्ख़ी भरी आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी हुई हैं। इस पर नियमानुसार अलग से सख़्त कार्यवाही की जाएगी। क़ानून को हाथ में लेने वाले, मनमानी करने वाले, पुलिस प्रशासन पर पथराव करने वाले, पब्लिक प्रॉपर्टी का नुक़सान करने वाले, ख़ुराफ़ाती तत्वों तथा साज़िश रचने वाले लोगों को किसी भी सूरत में क़तई बख़्शा नहीं जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story