×

Punjab Heavy Rain Video: पंजाब में बह गई 500 गाड़ियां, बारिश की ऐसी तबाही आज तक किसी ने न देखी, हर तरफ पानी-पानी

Punjab Heavy Rain Video: पंजाब मोहाली के डेरा बस्सी की गुलमोहर सिटी एक्सटेंशन सोसायटी में बाढ़ का पानी घुस गया है। जिसके ग्राउंड फ्लोर पार्किंग में खड़ी करीब 500 के आसपास गाड़ियां डूबकर बह गई।

Archana Pandey
Published on: 9 July 2023 12:06 PM GMT (Updated on: 9 July 2023 12:26 PM GMT)
X

Punjab Heavy Rain video: देश में कई राज्यों में जहां इस समय भयानक भारी बारिश हो रही। वहीं, पंजाब के कई इलाकों लगातार बारिश ने कहर बरपा रखा है। चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों में 322 मिमी बारिश हुई है। जिसने 23 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बारिश के कारण जहां फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर और पटियाला में हालात खराब है।

मोहाली के डेरा बस्सी की गुलमोहर सिटी एक्सटेंशन सोसायटी में बाढ़ का पानी घुस गया है। जिसके ग्राउंड फ्लोर पार्किंग में खड़ी करीब 500 के आसपास गाड़ियां डूबकर बह गई। इन गाड़ियों के बह जाने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें आप देख सकते हैं किस तरह से बारिश के पानी में गाड़ियां एक खिलौने की तरह बहती जा रही हैं।

सैकड़ों लोग सोसायटी में फंसे हुए हैं। जिन्हें बचाने के लिए नावों और ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बरसाती नाले की वजह से सोसाइटी की बाउंड्री वॉल टूट गई। इस वजह से सोसाइटी में घग्गर नदी का पानी घुस गया है। जिसके चलते यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

मोहाली के करीब 300 घरों में 2-3 फीट तक पानी भर गया है। घग्गर नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में आसपास के रिहाइशी इलाकों को खाली कराया जा रहा है। पूरे क्षेत्र को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story