×

Sidhu Moose Wala Death Video: देखें मूसे वाला हत्या का पूरा वीडियो, कहां है कनाडा का हत्यारा गोल्डी?

Sidhu Moose wala Latest News: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने बीते दिन गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Jun 2022 3:36 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 3:36 AM GMT)
X

Sidhu Moosewala Death Video (Image Credit : Social Media)

Sidhu Moose wala Death Video: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू सिंह मूसेवाला (Sidhu Singh Moosewala) की बीते दिन मानसा जिले में उनके पैतृक गांव के पास हमलावरों ने उनकी गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी। सिद्धू की हत्या तब हुई जब पंजाब (Punjab) की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार ने हाल ही में सिद्दू मूसेवाला समेत पंजाब के कई अन्य हस्तियों की सुरक्षा को वापस लेने का फैसला किया। मूसेवाला की हत्या से पहले का सीसीटीवी वीडियो (Sidhu Moosewala Death Video) सामने आया है। बता दें सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने ली है।

कौन है गैंगस्टर गोल्डी बराड़? (Who is Goldy Brar)

रविवार को पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हुई हत्या की लेकर गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कुछ देर बाद ही इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने ले ली। सिद्दू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बरार ने बकायदा फेसबुक पोस्ट कर इस हमले की जिम्मेदारी ली। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ भारत में कई आपराधिक मामलों को लेकर वांछित है बीते महीने कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या मामले को लेकर भी पुलिस ने गोल्डी बराड़ उर्फ सतिंदर सिंह पर केस दर्ज कर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का फेसबुक पोस्ट

गोल्डी बराड़ का नाम माने जाने आपराधिक गैंग लॉरेंस बिश्नोई (Story of Lawrence Bishnoi Gang) से जुड़ा हुआ माना जाता है। अपराध की दुनिया में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम बहुत चर्चा में रहा है। लॉरेंस बिश्नोई के ऊपर मौजूदा वक्त में करीब 50 से अधिक आपराधिक केस दर्ज है जिसमें डकैती लूट वसूली फिरौती तथा हत्या जैसे कई संगीन जुर्म शामिल है लॉरेंस बिश्नोई 22 फरवरी को पंजाब के फाजिल्का में हुआ था। अपने कॉलेज के दिनों में चुनाव हारने के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने जून की दुनिया में अपना कदम रख दिया, 29 साल की उम्र में बिश्नोई पर आज 50 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

सुरक्षा हटने के बाद हुई हत्या, मचा बवाल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में राज्य के 424 वीआईपी लोगों की सिक्योरिटी को वापस लेने का फैसला सुनाया था। इस बीच रविवार शाम सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण पंजाब की राजनीति में उबाल आ गया है। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। भाजपा की ओर से इस हत्या के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेदार माना जा रहा है। बीजेपी की ओर से कहा गया कि पंजाब सरकार ने वाहवाही लूटने के लिए किसी इनपुट को जाने बगैर सुरक्षा को वापस ले लिया। उधर कांग्रेस पार्टी भी सिद्धू मूसेवाला के हत्या के बाद पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठा रही है। बता दें साल 2021 में सिद्दू मूसेवाला ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया था और 2022 विधानसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव भी लड़ा, हालांकि इस चुनाव में मूसेवाला को हार का सामना करना पड़ा। अब उनकी सुरक्षा हटने के महज 24 घंटे बाद हुई हत्या के कारण कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story