×

Hardoi News: जर्जर मार्ग से लोगों को मिलेगी निजात, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस सड़क को दी स्वीकृति

Hardoi News: शहर के रद्देपूर्वा से सकतपुर मार्ग पर सड़क के जर्जर हालत में होने से राहगीरों समेत मरीजों को आने जाने में होने वाली समस्या का समाधान होने की उम्मीद है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 July 2023 12:19 PM GMT
X

Hardoi News: शहर के रद्देपूर्वा से सकतपुर मार्ग पर सड़क के जर्जर हालत में होने से राहगीरों समेत मरीजों को आने जाने में होने वाली समस्या का समाधान होने की उम्मीद है। सदर विधायक व आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को पत्र लिख सड़क के निर्माण कराये जाने की मांग की थी। आबकारी राज्यमंत्री की मांग पर जितिन प्रसाद ने रद्देपूर्वा से सकतपुर मार्ग के निर्माण को स्वीकृति प्रदान कर दी है। पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद का आज सकतपुर मार्ग पर पड़ने वाले सधई बेहटा में मंदिर के पास एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जहां जितिन प्रसाद ने रद्देपूर्वा सकतपुर मार्ग समेत 6757 लाख की स्वीकृति व पूर्ण परियोजना का शिलान्यास व लोकार्पण किया। पीडब्ल्यूडी मंत्री के साथ आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल व हरदोई लोकसभा सांसद जय प्रकाश भी मौजूद रहे।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य, अधिकारियों ने दिखाई मुस्तैदी
पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के रद्देपूर्वा सकतपुर मार्ग के शिलान्यास के बाद अब जल्द सड़क के निर्माण कार्य को शुरू करा दिया जाएगा। इस मार्ग को अब चौड़ा और हॉटमिक्स से बनाया जाएगा। यह मार्ग लगभग 100 गांवों को जोड़ने का कार्य करता है। विभागीय मंत्री के आगमन से पूर्व पीडब्ल्यूडी विभाग तैयारियों में जुटा रहा। विभागीय मंत्री को झटके ना लगे, इसके लिए गड्डों में मिट्टी को भरने का कार्य किया गया। साथ की धूल ना उड़े, इसके लिए सड़क पर पानी का छिड़काव भी कराया गया।

बीते कई वर्षों से जर्जर था 100 गांवों को जोड़ने वाला मार्ग
हरदोई शहर के पिहानी चुंगी से रद्देपुरवा और सघई बेहटा होते हुए सकतपुर तक जाने वाला मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। यह मार्ग बीते कई वर्षों से अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। कोई भी जिम्मेदार इस मार्ग की मरम्मत को कराने जिम्मेदारी नहीं ले रहा था। इस मार्ग से मरीजों को लाने वाली एंबुलेंस को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है और यह समस्या तब बढ़ जाती है जब एंबुलेंस में कोई गर्भवती हो। गड्ढों में झटकों के चलते एम्बुलेंस में ही प्रसव होने की संभावना बढ़ जाती है। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि इस मार्ग की मरम्मत को कराने की जिम्मेदारी नहीं उठा रहे थे, लेकिन अब उम्मीद जागी है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story