×

Basti News: SDO ने कहा- बिजली तो नहीं दे पाऊंगा नेताजी! बिजली के लिए गिड़गिड़ाते रहे भाजपा नेता

Basti News: बिजली अधिकारी ने दिया अनोखा जवाब, सांसद-विधायक तक को बता डाला चोरों को छुड़वाने वाला।

Amril Lal
Published on: 23 Jun 2023 12:55 PM GMT
X

Basti News: बिजली अधिकारी ने दिया अनोखा जवाब, सांसद-विधायक तक को बता डाला चोरों को छुड़वाने वाला।

बस्ती जिले के बीजेपी के मंडल महामंत्री के बिजली मांगने पर बिजली विभाग के एक अधिकारी ने उनका जमकर मजाक उड़ाया। साफ कहा कि बिजली नहीं दे पाऊंगा। बेअंदाज अधिकारी यहां भी नहीं रूका। उसने सांसद और विधायक को भी बिजली चोरों को छुड़ाने वाला नेता बता डाला। नेता और बिजली अधिकारी की बातचीत का कथित ऑडियो जमकर हो वायरल हो रहा है।

मजाकिया मूड में एसडीओ ने लांघी सीमाएं

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। पारा 44-45 के पार जा चुका है। जिसको लेकर सूबे के मुखिया लगातार बिजली विभाग के आला अफसरों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। उन अफसरों के पेच कस रहे हैं कि किसी भी हालत में विद्युत सप्लाई गांव और शहर में बाधित ना हो। लेकिन जैसे ही यह बैठक खत्म होती है, वैसे ही अधिकारी मुख्यमंत्री की बातों को एक कान से सुनते हैं और दूसरे कान से निकाल देते हैं। चौकिए नहीं ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं चूंकि यूपी की राजधानी लखनऊ से महज कुछ ही किलोमीटर दूर बस्ती जिले में बिजली विभाग के अफसर की ऐसी बातें सामने आई हैं, जो काम के प्रति गंभीरता पर गहरे सवाल खड़े करती हैं।

बीजेपी नेता से ली चुटकी

इन दिनों सोशल मीडिया पर बिजली विभाग के एसडीओ और बीजेपी के मंडल महामंत्री का एक ऑडियो जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि ‘न्यूजट्रैक’ इस ऑडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता। लेकिन वायरल ऑडियो की मानें तो इसमें बीजेपी नेता एसडीओ साहब से बिजली देने की अपील कर रहे हैं। एसडीओ मजाकिया मूड में आ गए और बीजेपी नेता की जमकर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि बिजली तो नहीं दे पाऊंगा नेताजी! चूंकि आपकी ही पार्टी के लोग बिजली चोरी करवाते हैं। एसडीओ साहब यहीं नहीं रुके। उन्होंने सांसद और विधायक को भी लपेटे में ले लिया और कहा यह लोग बिजली चोरों को छुड़ाने में मदद करते हैं। जिससे विद्युत व्यवस्था चौपट हो गई है। जैसे इस बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, वैसे ही लोग बीजेपी नेताओं की जमकर चुटकी ले रहे हैं।

बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों पर उठे सवाल

कहा जा रहा है कि ये पूरा मामला जिले के सोनहा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जो इस समय चर्चा का विषय बनने के साथ संबंधित अधिकारी के गले की हड्डी बन गया है। हुआ यूं कि भाजपा के सोनहा मंडल के मंडल महामंत्री आनंद शुक्ल ने स्थानीय बिजली विभाग के एसडीओ को फोन किया और लगातार चल रही कटौती के बारे में उनसे सवाल किया। पहले तो एसडीओ ने आनंद शुक्ल का मजाकिया लहजे में स्वागत किया और उसके बाद एक के बाद एक धड़ाधड़ आरोप सांसद और विधायक पर लगाने लगे। कथित वायरल ऑडियो की माने तो एसडीओ ने साफ तौर पर कहा कि बिजली चोरों को पकड़ने का प्रयास किया जाता है तो आपके ही सांसद और विधायक ही उन्हें छुड़ाने आ जाते हैं। सांसद विधायक ही बिजली चोरी को बढ़ावा दे रहे हैं। बिजली चोरों के सिपहसालार बने हुए हैं।

हम नहीं रोक सकते बिजली चोरी, होती रहेगी कटौती!

भाजपा नेता से एसडीओ ने यह भी कहा कि हम लोग बिजली चोरी नहीं रोक सकते। यह हमारा काम नहीं है। बिजली चोरी होती रहेगी और कटौती की जो समस्या है ऐसे ही बनी रहेगी। हम उसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। जिसके बाद भाजपा नेता आनंद शुक्ल ने यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। ऑडियो वायरल होने के बाद संबंधित एसडीओ द्वारा लगातार सफाई देने का प्रयास कर रहे है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ तौर पर कहा था कि भाजपा का बूथ अध्यक्ष या मंडल अध्यक्ष हो जनहित को लेकर जो भी समस्याएं उसके द्वारा दर्ज कराई जा रही हैं, अधिकारी तत्काल उस पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करें। ऐसे में एसडीओ साहब ने इस कथित वायरल ऑडियो के मुताबिक सांसद और विधायक को ही चोरों का सरपरस्त बता दिया। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि सांसद और विधायक पर इस तरीके का गंभीर आरोप लगाने वाले बिजली विभाग के एसडीओ पर क्या कार्रवाई होगी।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story