×

Video Viral: जवानों ने बचाई एक व्यक्ति की जान, चेन्नई एयरपोर्ट का वीडियो वायरल

Chennai Airport Video Viral: चेन्नई एयरपोर्ट का ये वायरल वीडियो है जिसमें सीआईएसएफ के जवानों ने बिल्डिंग में एक यात्री के अचानक से अचेत हो जाने पर उन्होंने सीपीआर देकर उसे होश में लाया गया और उसकी जान बचाई।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Sep 2022 4:50 PM GMT
X

Chennai Airport Video Viral: देश के वीर जवानों के आपने कई किस्से सुने होंगे और देखे भी होंगे, वह सोशल मीडिया पर हमें ज्यादा नहीं दिखेंगे क्योंकि वह हमारी देश की रक्षा के लिए जी जान लगा देते हैं और ऐसा नहीं है वह अपनी जिम्मेदारी हर समय निभा ते हैं।चाहे फिर दुविधा कुछ भी हो, बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो सिआईएसएफ के जवानों का है। वीडियो देख कर आप भी इन पर गर्व करेंगे। यह वीडियो चेन्नई एयरपोर्ट का है।

सीपीआर देकर बचाई जान

चेन्नई एयरपोर्ट का ये वायरल वीडियो है जिसमें सीआईएसएफ के जवानों ने बिल्डिंग में एक यात्री के अचानक से अचेत हो जाने पर उन्होंने सीपीआर देकर उसे होश में लाया गया और उसकी जान बचाई। उसके बाद उस व्यक्ति की पल्स रेट चलने लगी उसके तुरंत बाद मरीज को एयरपोर्ट से एम्बुलेंस में हॉस्पिटल ले जाया गया। सीआईएसएफ के जवानो ने बताया कि वह यात्रियों की सुरक्षा और उन्हें मुसीबत से निकालने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उनकी मदद की वजह से एक व्यक्ति की सासे चल रही हैं। किसी का घर उजड़ने से बच गया सलाम है। ऐसे वीर जवानों को जो हर समय अपनी जनता की रक्षा के लिए हमेशा त्यार रहते हैं।

कभी भी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटते हैं। वीडियो पर तेजी से लाइक आ रहे हैं। और वीडियो आग की तरहा फेल रहा है। एयरपोर्ट पर आज अगर ये जवान तैनात ना होते तो न जाने क्या होता। हमेशा हम आम जनता को भी ऐसी कोई घटना दिखे तो उसे अनदेखा ना कर उसकी जान बचानी चाहिए। और इन वीर जवानों के लिए में प्यार और इज्जत हमेशा बनाकर रखनी चाहिए क्योंकि आज ये हैं तो हम है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story