×

Video Viral: इस बुजुर्ग का ये वीडियो देखकर आपको याद आएगा कवि वृन्द का दोहा ''करत-करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान

Railways Employee Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग का वीडियो देखकर आपके दिमाग में कवि वृन्द द्वारा रचा ये दोहा जरूर याद आएगा। अ

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Sep 2022 12:18 PM GMT
X

Railways Employee Viral Video: ''करत-करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान'' कवि वृन्द द्वारा रचा गया है। इस दोहे का मतलब हैं कि निरंतर परिश्रम करते रहने से असाध्य माना जाने वाला कार्य भी सिद्ध हो जाया करता है। सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग का वीडियो देखकर आपके दिमाग में कवि वृन्द द्वारा रचा ये दोहा जरूर याद आएगा। अक्सर रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर टिकट लेने के लिए आप लंबी-लंबी लाइन में जरूर लगे होंगे या जो लगे होंगे उनसे पूछ्ना कि घंटों इंतजार करते हैं तो कितना दिमाग ख़राब होता हैं। कई लोगों की टिकट ना मिलने के कारण ट्रैन भी छूट जाती है।

लेकिन आपको जाते ही अगर समय पर टिकट मिल जाए तो कितना मजा आएगा। रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर टिकट देने के लिए आजकल खुद से टिकट निकलने की एक मशीन लगा दी गई है। लेकिन इसके बावजूद पर्याप्त जानकारी ना होने की वजह से कई लोग मशीनों से टिकट नहीं ले पाते हैं। इसलिए वहां कोई न कोई कर्मचारी हमेशा तैनात रहता है, ताकि टिकट के लिए यात्रियों को परेशान ना होना पड़े।

हाल ही में सोशल मीडिया का एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स टिकट निकालते दिखाई दे रहा है। लेकिन जब आप इस वीडियो को पूरा देखेंगे तो बुजुर्ग शख्स की टिकट निकालने की स्पीड से हर किसी को हैरत में डाल रहा है। जिस वायरल वीडियो की हम बात कर रहे हैं वो 29 जून 2022 को सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। लेकिन अब आए दिन इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

यह वायरल वीडियो 18 सेकेंड का है, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स रेलवे स्टेशन पर अपनी हाई स्पीड में आने-जाने वाले यात्रियों की टिकट काट रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक के बाद एक कोई ना कोई यात्री उस शख्स के पास लगातार टिकट कटवाने के लिए आते जा रहा है। लेकिन इस शख्स की स्पीड हर किसी को हैरान कर देगी। यह वीडियो 'mumbairailusers' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक करीब 10 लाख बार देखा जा चुका है। वहीं, 35 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story