Lakhimpur kheri News: तेलंगाना में लूट कर नेपाल भाग रहे लुटेरों को एसएसबी ने दबोचा, 35 लाख नकद और 68 लाख की ज्वैलरी बराम

Lakhimpur kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से करीबन 80 किलोमीटर दूरी पर इंडो नेपाल बॉर्डर चेकिंग के दौरान एसएसबी (SSB) के जवानों ने चार नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 13 July 2023 2:02 PM GMT

Lakhimpur kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से करीबन 80 किलोमीटर दूरी पर इंडो नेपाल बॉर्डर चेकिंग के दौरान एसएसबी (SSB) के जवानों ने चार नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार किया। जब एसएसबी के जवानों ने नेपालियों की इनोवा कार की तलाशी ली तो उसमें लूट का माल बरामद हुआ। जिसके बाद एसएसबी के जवानों ने इस मामले की गहनता से छानबीन की।

35 लाख रूपए नकद और ज्वैलरी बरामद

नेपाल बॉर्डर की सीमा बरसोला से एसएसबी (SSB) ने नोटों से भरे बैग और लाखों की ज्वैलरी के साथ नेपालियों को गिरफ्तार किया। इंडो नेपाल बॉर्डर की सीमा बरसोला से एसएसबी की टीम ने चेकिंग के दौरान इनोवा कार सवार तीन नेपाली नागरिकों पर संदेह हुआ। जब उनकी और वाहन की तलाशी ली गई तो एसएसबी जवानों को कैश और ज्वैलरी मिली। नेपाली नागरिकों के कब्जे से एक नोटों से भरा बैग बरामद हुआ। जिसमें भारतीय करेंसी के करीब 35 लाख 67 हजार रुपए थे। साथ ही साथ नेपाली नागरिकों के पास से करीब 68 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद हुई है।

तेलंगाना में लूट की वारदात को दिया था अंजाम

पूछताछ में पता चला कि लाखों रुपए नगद और ये ज्वैलरी लेकर नेपाली नागरिक नेपाल लेकर जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक चारों नेपाली नागरिकों ने तेलंगाना में लूट की थी। जिसके बाद ये लखीमपुर खीरी जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर से भागकर नेपाल जा रहे थे। चारों नेपाली नागरिकों को एसएसबी ने गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story