×

Agra News: बच्चे ने पत्थर मारकर तोड़ा वंदे भारत ट्रेन का शीशा , आरपीएफ टीम बच्चे के घर पहुंची

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में वंदे भारत ट्रेन पर बुधवार को बच्चे ने पत्थर मार दिया । पत्थर मारकर ट्रेन का शीशा तोड़ दिया । पत्थर लगने से खिड़की का शीशा टूटा तो डब्बे में यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई ।

Rahul Singh
Published on: 27 July 2023 7:58 AM GMT
X

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में वंदे भारत ट्रेन पर बुधवार को बच्चे ने पत्थर मार दिया । पत्थर मारकर ट्रेन का शीशा तोड़ दिया । पत्थर लगने से खिड़की का शीशा टूटा तो डब्बे में यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई । वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर मारने की यह घटना भोपाल से दिल्ली के लिए दौड़ते समय मनिया और जाजऊ स्टेशनों के बीच हुई । ट्रेन पर पत्थर मारने से सी-7 कोच की सीट नंबर 13-14 की खिड़की का शीशा टूट गया। गनीमत यह रही कि पत्थर से शीशा टूटने के बाद किसी यात्री को चोट नहीं आई।

पथराव की जानकारी रेलवे पुलिस को हुई । आरपीएफ और जीआरपी तुरंत मौके पर पहुंची। उत्तर मध्य रेल, आगरा मंडल, आगरा पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि वंदे भारत पर पत्थर मारने की घटना की जांच की गई है। रेलवे सुरक्षा बल मौके पर गई थी। जांच में पता चला कि दो लड़के खेल रहे थे। उनमें से एक 9 और दूसरा 10 साल का है । खेल खेल में उन्होंने ट्रेन पर पत्थर मार दिया था । क्योंकि उनकी उम्र कम है इसलिए उन्हें और उनके परिवार वालों को चेतावनी दे दी गई है। बच्चे कम उम्र के हैं इसलिए उनके खिलाफ किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है । पत्थरबाजी की घटना के बाद ट्रेन काफी देर तक मौके पर रुकी रही । करीब 20 मिनट बाद ट्रेन गंतव्य तक जाने के लिए आगे बढ़ पाई ।

विदित हो कि यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी भोपाल से निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हो चुका है ।

ट्रेनों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे हैं पुख्ता इंतजाम

ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटनाएं अमूमन सामने आती हैं । ऐसे में रेलवे प्रशासन लगातार इस दिशा में काम कर रहा है कि इस तरीके की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है उन्हें बताया जा रहा है कि रेलवे उनकी सेवा और सुगम सफर के लिए काम करता है । ट्रेन पर पथराव किए जाने से बड़ा हादसा हो सकता है । किसी की जान जा सकती है । इसके अलावा आरपीएफ और जीआरपी की टीमें भी लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने का काम कर रही है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story