×

Taiwan Earthquake Video: भूकंप से हिलती धरती और ट्रेन का वीडियो, देखें ताइवान में तबाही

Taiwan Earthquake Video: ताइवान में पिछले 24 घंटों में दो बार जोरदार भूकंप के झटकें महसूस किए गए है।

Prashant Dixit
Published on: 19 Sep 2022 10:34 AM GMT
X

भूकंप में हिलती ट्रेन का वीडियो (सोशल मीडिया)

Taiwan Earthquake Video: ताइवान में पिछले कुछ दिन में 100 से ज्यादा भूकंप के झटकें महसूस किए गए है। जबकि पिछले 24 घंटों के अन्दर दो बार जोर दार और भयानक झटकें महसूस किए गए है। यह भूकंप के झटकें इतने जोर रहे, कि लाइन पर खड़ी ट्रेन हिलने के कारण लाइन से उतर गई साथ ही कई घर भी तबाह हो गए और सड़कें फट गई। इन दो भूकंप के झटकों की रिक्टर स्केल पर बात करे, तो पहला 6.9 तो दूसरा 7.2 पर रहा है।

जोरदार झटकों से फट गई सड़कें

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक शनिवार को दक्षिण पर्वी ताइवान में आया भूकंप इतना भयानक रहा, कि लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आएं। इन जोर दार झटकों से घरों में रखा सामान गिरने लगा। जबकि काओशुंग में मेट्रो स्टेशन को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था। सोशल मीडिया पर इस भूकंप से जुड़े तरह-तरह के वीडियो वायरल हो रहे, जिसमें लाइन से उतरी ट्रेन, फटी हुई सड़क और गिरे हुए घर को साफ देखा जा सकता है।

हिलसी हुई ट्रेन का वायरल वीडियो

ताइवान में आएं 6.9 और 7.2 रिक्टर स्केल पर भूकंप के जोरदार झटकों का एक वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिस वीडियों में रेलवे लाइन पर खड़ी ट्रेन भूकंप के झटकों से हिलती दिख रही है। आस पास में मौजूद लोग ड़र के मारे सहमें हुए नजर आते है। इन झटकों से ट्रेन के 6 डिब्बे लाइन से नीचे उतर गए और एक लम्बे समय तक रेल सेवा देश में बाधित रहने की भी खबर है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story