Aligarh News: जोर पकड़ रही पुरानी पेंशन बहाली की मांग, इन कर्मचारियों ने निकाला शांति मार्च

Aligarh News: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय आह्वान पर आज दूसरे दिन अलीगढ़ के मंडल जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश चौहान एवं जिला महामंत्री सुशील शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों द्वारा शांति मार्च निकाला गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Jun 2023 9:25 AM GMT

Aligarh News: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय आह्वान पर आज दूसरे दिन अलीगढ़ के मंडल जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश चौहान एवं जिला महामंत्री सुशील शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों द्वारा शांति मार्च निकाला गया। जो अहिल्याबाई स्टेडियम से बेसिक शिक्षा कार्यालय तक गया। इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई गई।

कल सांकेतिक धरना देंगे शिक्षक और कर्मचारी

डॉ. राजेश चौहान ने जानकारी दी कि प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में तीन दिवसीय कार्यक्रम शिक्षकों की समस्याओं को लेकर किया जा रहा है। जिसमें प्रथम दिन महानिदेशक स्कूली शिक्षा लखनऊ को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन दिया गया। आज दूसरे दिन शांति मार्च के साथ सभी शिक्षकों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से वार्ता की गई। कल अंतिम दिन सभी जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के बैनर तले शिक्षकों द्वारा 2 घंटे का सांकेतिक धरना दिया जाएगा। जिसकी सूचना शासन प्रशासन को पूर्व में दी जा चुकी है।

शासन पर लगाया मांगों की अनदेखी करने का आरोप

जिला महामंत्री सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि शिक्षकों की लंबित मांगों को शासन प्रशासन द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। जिसको लेकर प्रांतीय बैठक में यह तय किया गया कि प्रत्येक जिले में महासंघ के बैनर तले 3 दिन कार्यक्रम चलाए जाएंगे। उसके बाद अपने-अपने जिलों से अधिकारियों के माध्यम से लखनऊ महानिदेशक स्कूली शिक्षा और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार तक इसकी सूचना पहुंचाई जाएगी। जिला कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि इन सब के बावजूद यदि शिक्षकों की समस्याएं हल नहीं होती हैं। तो मजबूरन प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर अगली रणनीति तय की जाएगी। क्योंकि महासंघ का संकल्प शिक्षकों को उनका न्याय दिलाना है। इसी संबंध में जिला संयुक्त महामंत्री उपेंद्र बघेल और मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि फिर कल जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पर सांकेतिक धरना के माध्यम से अधिकारियों को चेताया जाएगा। वह जल्द से जल्द शिक्षकों की समस्याओं को सुलझाएं और उनका निराकरण करें। शांति मार्च में शामिल सभी शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय से जाने से पूर्व अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से मुलाकात कर शिक्षकों की समस्याओं और उनके समाधान से संबंधित चर्चा कर उनको भी अवगत कराया गया।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story