Banda News: लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला बांदा से गिरफ्तार

Banda News: शुक्रवार की रात राजधानी लखनऊ में हजरतगंज मेट्रो रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना देने वाला शख्स आज यूपी के बांदा में गिरफ्तार किया गया है।

Anwar Raza
Published on: 9 July 2023 3:34 PM GMT

Banda News: शुक्रवार की रात राजधानी लखनऊ में हजरतगंज मेट्रो रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना देने वाला शख्स आज यूपी के बांदा में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी कर्वी जनपद का रहने वाला है और बांदा में अपने एक विरोधी को फंसाने के लिए उसने यह फर्जी सूचना मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर दी थी।

फर्जी निकली थी धमकी, नंबर ट्रेस करके हुआ खुलासा

आपको बता दें कि सात जुलाई की रात 10ः30 बजे मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी गई थी कि एक आतंकवादी मोबाइल नंबर के जरिए रात 11:48 बजे लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट किया जाएगा। हेल्पलाइन ने इस सूचना को सभी जनपदों में सर्कुलेट कर प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। दो घंटे तक लखनऊ हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से घेरे में लेकर जांच की गई थी लेकिन यह धमकी फर्जी निकली थी। जिस नंबर से कॉल की गई थी और कॉलर ने जिस नंबर के द्वारा बम विस्फोट करने की बात कही गई थी जब इन दोनों नंबरों को पुलिस ने ट्रेस किया तो यह नंबर बांदा के कालिंजर थाना क्षेत्र के सढ़ा गांव निवासी दिनेश तिवारी का निकला था। दूसरा नंबर जिससे कॉल की गई थी, उसको जब पुलिस के सर्विलांस सेल से ट्रेस किया गया तो यह नंबर थाना कर्वी जनपद चित्रकूट निवासी रमेश शुक्ला का निकला। पुलिस ने नंबर ट्रेसिंग के आधार पर सुरागकशी करते हुए रमेश शुक्ला को कालिंजर से गिरफ्तार किया है।

पत्नी के भाग जाने के बाद दूसरे से रखता था रंजिश

पुलिस के मुताबिक कर्वी निवासी रमेश शुक्ला की पत्नी कुछ समय पहले बांदा के सढ़ा गांव में किसी के साथ भाग गई थी और सढ़ा निवासी दिनेश तिवारी पर संदेह के आधार पर आरोपी रमेश शुक्ला रंजिश मानता था और यही वजह थी कि फर्जी कॉल करके दिनेश तिवारी को फंसाने के लिए यह सारा कुचक्र रमेश शुक्ला ने रचा था। फिलहाल पुलिस ने रमेश शुक्ला को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story