×

Ballia News: शताब्दी वर्ष तक ‘अखंड भारत’ रहेगा, बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ ने दिया बयान

Ballia News: विभाजन विभीषिका दिवस पर बलिया लोकसभा से बीजेपी के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सोमवार को बलिया रेलवे स्टेशन के अधिकारी विश्राम ग्रह में पत्रकारों से बात की।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 14 Aug 2023 12:09 PM GMT
X

Ballia News: विभाजन विभीषिका दिवस पर बलिया लोकसभा से बीजेपी के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सोमवार को बलिया रेलवे स्टेशन के अधिकारी विश्राम ग्रह में पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की होड़ और प्रधानमंत्री बनने की जल्दबाजी में जवाहरलाल नेहरू और मुहम्मद अली जिन्ना को यह देश बांटने के लिए अंग्रेजों ने तैयार करा दिया था।

पीएम बनने की जल्दी में थे नेहरू और जिन्ना

बापू मोहनदास करम चंद गांधी जो देश कि आजादी की लड़ाई का नेतृत्व कर रहे थे वो कह रहे थे कि देश का बंटवारा हमारी लाश पर होगा लेकिन प्रधानमंत्री बनने की जल्दबाजी जवाहर लाल नेहरू और मुहम्मद अली जिन्ना को थी। जिन्होंने अंग्रेजों की चाल में देश को बांट दिया। भारत का एक बड़ा हिस्सा पूर्वी पाकिस्तान और पश्चिमी पाकिस्तान बन गया और बचा हुआ हमारा भारत देश रह गया।

विभाजनकारी ताकतों पर नियंत्रण जरूरी

भारत जब शताब्दी समारोह मनाएगा, आजादी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तो हम लोगों ने संकल्प लिया है कि भारत अखंड भारत होगा, वही प्रयास प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हो रहा है। पत्रकारों ने जब सांसद से पाकिस्तान के विलय की तैयारी पर सवाल किया तो बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि पाकिस्तान के विलय की तैयारी कोई कागजी तौर पर तो नहीं हुई है। जैसे पाकिस्तान को जिन ताकतों ने अलग किया है, उन ताकतों को परास्त किया जाएगा तो स्वयं ही पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान अखंड भारत का हिस्सा हो जाएगा। पत्रकारों ने प्रियंका गांधी के वाराणसी से प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने पर उनकी जीत सुनिश्चित होने के शिवसेना उद्धव गुट के सांसद संजय राऊत के बयान पर सवाल किया तो बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि उनके जैसे सनकी लोग यही कहते हैं, कौन रोका है उनको वो भी लड़ जाएं, प्रियंका भी लड़ जाएं। सब लोग चुनाव लड़कर देख लें।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story