×

Muzaffarnagar News: केंद्रीय मंत्री ने कावड़ यात्रा कर किया शिव का जलाभिषेक, जनपद की सुख, समृद्धि के लिए की प्रार्थना

Muzaffarnagar News: यूसीसी पर दिया बयान, बोले-मुझे उम्मीद है जल्द ही यूसीसी लागू होगा। किसी के विरोध करने से कुछ नहीं होता एवं जो देश चाहेगा वही होगा और सबको कुछ ना कुछ धार्मिक उसमें से छोड़ने पड़ेंगे जिससे एक रुपता देश में बन सके।

Amit Kaliyan
Published on: 15 July 2023 10:24 AM GMT (Updated on: 15 July 2023 10:59 AM GMT)

Muzaffarnagar News: सावन मास के कावड़ मेले में हरिद्वार से गंगाजल भरकर पैदल कावड़ लेकर शुक्रवार शाम मुजफ्फरनगर जनपद के नगर में पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान का जहां नगर वासियों ने जोरदार स्वागत किया तो वही मंत्री ने नगर की हृदय स्थली शिव चैक पर पहुँचकर भगवान शिव शंकर को जलाभिषेक किया और अपनी यात्रा संपन्न की।

बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद की सुख और समृद्धि के लिए 4 दिन पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने हरिद्वार से गंगाजल भरकर कावड़ उठाई थी, जिसके चलते आज केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान अपने लाव लश्कर के साथ पैदल कावड़ लेकर मुजफ्फरनगर जनपद के नगर में पहुंचे थे। जहां पर जगह-जगह मंत्री संजीव बालियान का जनता ने जोरदार स्वागत किया तो वहीं नगर के शिव चैक पर पहुंचकर सबसे पहले बालियान और उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने क्रेन पर चढ़कर त्रिशूल लेकर जनता और कावड़ियों का जोरदार स्वागत करते हुए उनके ऊपर पुष्पों की वर्षा की और इसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री ने अपनी पत्नी के साथ पहले भगवान आशुतोष की पूजा अर्चना की और उसके बाद गंगाजल चढ़ाकर अपनी कावड़ यात्रा पूरी की।

इस दौरान मंत्री संजीव बालियान ने मीडिया से बात करते हुए यूसीसी पर बोलते हुए कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान उन्होंने लोगों से रास्ते में बात की है। जिसमें ज्यादातर लोग चाहते हैं कि यूसीसी लागू हो और उत्तराखंड सरकार ने पहल कर भी दी है और प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है कि एक देश में एक कानून होगा तो मुझे उम्मीद है की जल्द ही यूसीसी लागू होगा।

बालियान की मानंे तो 4 दिन पहले कावड़ लेकर चला था व पूरे उत्तराखंड की जनता से प्यार मिला और आज मुजफ्फरनगर जिले में जब से घुसा हूं तभी से जनता साथ है एवं आज जब शिव चैक की तरफ आ रहा था तो पूरा शहर मानो शिव चैक पर गंगाजल चढ़ाने आ रहा हो। यह गंगाजल जो मैं लेकर आया था, वह मैं अकेला नहीं लेकर आया।

यह पूरे मुजफ्फरनगर की जनता की भावनाओं और पूरे मुजफ्फरनगर की सुख और समृद्धि के लिए मैं जल लेकर आया था तो आज शिव चैक पर गंगाजल चढ़ाया गया है और यह पूरे जिले कि जनता की तरफ से है, पूरे रास्ते मैंने लोगों से बात की है जिसमें ज्यादातर लोग चाहते हैं कि यूसीसी लागू हो एवं उत्तराखंड सरकार ने पहल की है और प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि एक देश एक कानून होगा तो मुझे उम्मीद है जल्द ही यूसीसी लागू होगा। किसी के विरोध करने से कुछ नहीं होता एवं जो देश चाहेगा वही होगा और सबको कुछ ना कुछ धार्मिक उसमें से छोड़ने पड़ेंगे जिससे एक रुपता देश में बन सके और जिस तरह भोले बिना जाति के चलते हैं तो इसी तरह से देश में एक कानून होना चाहिए।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story