×

Policemen Video Viral: पहले महिला को पुलिस ने जमीन पर पटका, फिर आंख में डाला मिर्ची, वीडियो देख लोगों ने बंद की ऑंखे

US Policemen Video Viral: अमेरिका से एक शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे पहले एक महिला को पुलिस ने ज़मीन पर पटक दिया फिर उसके चेहरे पर मिर्ची स्प्रे भी किया। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Shweta Shrivastava
Published on: 5 July 2023 10:45 AM GMT
X

US Policemen Video Viral: अमेरिका से एक शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे पहले एक महिला को पुलिस ने ज़मीन पर पटक दिया फिर उसके चेहरे पर मिर्ची स्प्रे भी किया। लोग इस वीडियो को देखकर पुलिस कर्मी की गिरफ्तारी की मांग करते नज़र आ रहे हैं साथ ही इस तरह की बर्बरता पर सवाल उठा रहे हैं। फिलहाल पुलिस कर्मी पर एक्शन लेते हुए उसे फील्ड ड्यूटी से हटा दिया गया और मामले की जांच की जा रही है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

अमेरिका में पुलिस कर्मी ने की महिला के साथ बर्बरता

देश का सुपर पावर कहा जाने वाला देश आज शायद पूरी दुनिया के सामने शर्मसार महसूस करेगा क्योकि वहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे जिसने भी देखा वो अमेरिका की पुलिस की आलोचना कर रहा है। दरअसल ये मामला लॉस एंजिल्स का है। साथ ही ये घटना 24 जून को लैंकेस्टर में विनको किराना स्टोर के बाहर की है। स्थानीय लोगों ने ये वीडियो बनाया है जिसके बाद ये सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में एक महिला अपने पति की गिरफ्तारी का वीडियो बना रही थी जिसे चोरी के इलज़ाम में जाँच के लिए पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। दरअसल महिला और उसके पति के अनुसार उन्हें गलत केस में फसाया जा रहा है और उसने कोई चोरी नहीं की है। इस दौरान महिला के वीडियो बनाने पर पुलिस कर्मी आग बबूला हो उठा और उसने उस महिला को ज़ोर से ज़मीन पर पटक दिया इस दौरान महिला लगातर चिल्लाती रही साथ ही सांस न ले पाने को भी बोलती रही लेकिन उस पुलिस कर्मी ने उसकी एक न सुनी और फिर उसके चेहरे पर मिर्ची स्प्रे भी कर दिया।

गौरतलब है कि कपल पर स्टोर से सामान चोरी का आरोप था जिसकी जाँच पुलिस द्वारा की जा रही थी। इसी दौरान वो महिला अपने पति की गिरफ़्तारी का वीडियो रिकॉर्ड करने लगी। इसपर पुलिस कर्मी को गुस्सा आया और उसने महिला को ज़मीन पर पटक दिया।

फिलहाल अभी इस मामले की जाँच की जा रही है। दोनों पुलिसकर्मियों पर एक्शन लेते हुए उन्हें फील्ड ड्यूटी से भी हटा दिया गया है। जिसने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया है उस महिला का नाम लिसा है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story