×

Kedarnath Video: केदारनाथ में बड़ा हादसा रुका, अचानक ऐसे उतरा हेलीकॉप्टर, देख कांप उठेंगे आप

Kedarnath Helicopter Landing: केदारनाथ धाम के हेलीपैड पर वीडियो में एक अनियंत्रित हेलीकॉप्टर की खतरनाक लैंडिग देखने को मिल रही है। पर्यटक जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं।

Shashi kant gautam
Published on: 7 Jun 2022 2:01 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2022 2:03 AM GMT)
X

Kedarnath Video: हिन्दुओं का सबसे बड़ा धार्मिक राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) चार धाम यात्रा के लिए जाना जाता है। चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) के दौरान अक्सर हादसे होते रहते हैं और इसमें कई भक्तों की जान भी चली जाती है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसको देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। केदरानाथ का ये वीडियो 31 मई का बताया जा रहा है। दरअसल, एक निजी विमानन कंपनी का यात्री हेलीकॉप्टर की हेलीपैड पर लैंडिंग होनी थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से वो हेलीकॉप्टर बेकाबू हो गया और सीधे जमीन से जा टकराया। हालांकि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लोग

वीडियो में एक अनियंत्रित हेलीकॉप्टर की खतरनाक लैंडिग देखने को मिल रही है। उस लैंडिंग की वजह से कई पर्यटक जान बचाने के लिए भागते भी दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि हेलीकॉप्टर तेजी से जमीन की ओर जाता है। उस समय वहां पर कई लोग मौजूद हैं। जैसे ही हेलीकॉप्टर जमीन से टकराता है, लोगों में अफरा-तफरी मच जाती है और वे इधर-उधर भागने लगते हैं।


DGCA ने परिचालनों के लिए सख्त निर्देश जारी किए

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद DGCA ने परिचालनों के लिए सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। ये भी कहा जा रहा है कि जिम्मेदार संचालन कर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इस बात पर भी जोर दिया गया है कि चार धाम यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर उड़ाने वाले पायलट पर्याप्त रूप से योग्य होने चाहिए। उनके पास पर्याप्त अनुभव रहना चाहिए, किसी भी कीमत पर यात्रियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जा सकता है।

घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ

वैसे इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है। हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग जरूर हुई है, लेकिन वो यात्रियों से थोड़ा दूर जाकर गिरा था। इसी वजह से लोगों को समय रहते दूर जाने का मौका भी मिल गया और एक बड़ा हादसा भी टल गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story