×

Kanpur Dehat News: PWD ऑफिस में जाम छलकाना पड़ा महंगा, प्रधान सहायक सहित तीन निलंबित

Kanpur Dehat News:उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पीडब्ल्यूडी ऑफिस में अधिकारियों द्वारा ऑफिस को मयखाना बना शराब पीने का वीडियो रविवार को वायरल होने पर विभाग के अधीक्षण अभियंता ने तीन सदस्य टीम गठित कर इसकी जांच करवाई थी।

Manoj Singh
Published on: 28 Jun 2023 7:06 AM GMT
X

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पीडब्ल्यूडी ऑफिस में अधिकारियों द्वारा ऑफिस को मयखाना बना शराब पीने का वीडियो रविवार को वायरल होने पर विभाग के अधीक्षण अभियंता ने तीन सदस्य टीम गठित कर इसकी जांच करवाई थी। जांच के बाद प्रधान सहायक, एओ व वरिष्ठ सहायक को निलबित कर दिया गया है। तीनों लोगों को कानपुर एक्सइएन कार्यालय संबद्ध किया गया है।

विभाग की जांच में पांच साल पुराना बताया जा रहा वीडियो

विभागीय जांच के बाद दावा किया जा रहा है कि वीडियो पांच साल पुराना है। लेकिन कार्यालय में शराब पी गई थी, लिहाजा ये कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि कानपुर देहात के पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यालय में शराब पार्टी करते हुए वायरल हुए वीडियो में पांच व्यक्ति दिखाई दे रहे है। जिसमें एक व्यक्ति जो खड़ा है, वो शराब की बोतल को खोलकर पैग बना रहा है। इसी दौरान वहा फिल्मी अंदाज में डायलाग भी बोले जा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग कर्मचारियों में खलबली मच गई।

तीन अन्य लोगों की पहचान नहीं हो सकी
मामले के सामने आने के बाद एक्सईएन प्रांतीय खंड नवीन शर्मा ने जांच की बात कही थी। इधर, अधीक्षण अभियंता कन्हैया झा ने प्रांतीय खंड व निर्माण खंड एक्सइएन समेत तीन अधिकारियों से जांच करवाई। जांच में सामने आया कि वायरल वीडियो पांच साल पुराना है। लेकिन विभाग कार्यालय में शराब पीने की पुष्टि हुई है। मामले में निर्माण खंड-1 के प्रधान सहायक कमल अग्रवाल, प्रशासनिक अधिकारी राम खेलावन व वरिष्ठ सहायक अवनीश कुमार को पहचाना गया। अन्य दो लोगो की पहचान नहीं हो सकी है। जांच रिपोर्ट में एसई ने तीनो को निलंबित कर दिया है। जबकि वरिष्ठ सहायक को गड़बड़ी के मामले में पहले ही निलंबित किया जा चुका है। जो कानपुर एक्सईएन में कार्यालय में संबद्ध है। दूसरी तरफ निलंबन की कार्रवाई होने के कर्मचारियों में खलबली मच गई है। लोग दफ्तर आने-जाने के दौरान विभागीय नियमावली का ठीक से पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story