Mirzapur News: विद्युत कटौती व पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने की सड़क जाम, बल प्रयोग कर पुलिस ने हटाया

Mirzapur News: मड़िहान तहसील क्षेत्र के कलवारी बाजार में विद्युत आपूर्ति के लिए लगा 63 केबीए का ट्रांसफार्मर जल जाने से कस्बे में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई।

Brijendra Dubey
Published on: 2 July 2023 2:40 PM GMT (Updated on: 2 July 2023 6:15 PM GMT)
X

Mirzapur News: मड़िहान तहसील क्षेत्र के कलवारी बाजार में विद्युत आपूर्ति के लिए लगा 63 केबीए का ट्रांसफार्मर जल जाने से कस्बे में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। जिससे कस्बे में पेयजल संकट गहरा गया। कस्बे के लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए दर-दर भटक रहे थे। रविवार की दोपहर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा, वो हाथ में डिब्बा-बाल्टी लेकर घर के बाहर आ गए। घोरावल मड़िहान मार्ग पर डिब्बा-बाल्टी रखकर सड़क पर बैठ गए। जिससे सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

दूसरे गांव से पानी लाकर प्यास बुझा रहे ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

मामले की जानकारी होते ही मड़िहान थाना प्रभारी मय फोर्स जामस्थल पर पंहुचकर ग्रामीणों से जाम खुलवाने के प्रयास में जुटे। लेकिन ग्रामीण उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। जिसे लेकर जाम करने वाले ग्रामीणों से झड़प भी हुई। सूचना के बाद मड़िहान तहसीलदार फूलचंद यादव भी जाम स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने में लगे। लेकिन ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियों के बुलाने की मांग कर रहे थे। जिस पर तहसीलदार ने बिजली विभाग के अधिकारियों को जाम स्थल पर आने के लिए कहा लेकिन बिजली विभाग नहीं पहुंचा तो ग्रामीण अपना आपा खोते हुए शासन प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत के बाद भी बिजली विभाग समस्या का समाधान करने में हीलाहवाली कर रहा है। ग्रामीण दूसरे गांव से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

प्रदर्शन स्थल पर बुलाई गई पीएसी

विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण जब सड़क से नहीं हटे तो जाम स्थल पर मौजूद उपनिरीक्षकों द्वारा अपने डंडे के बल का प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को हटाया। जिसपर ग्रामीण उग्र हो गए और सड़क पर बैठकर पुलिस विरोधी नारे लगाने लगे। मामला बढ़ता देख थाना प्रभारी ने पीएसी बल को जामस्थल पर बुला कर मोर्चे पर लगा दिया। फोन पर हुई बात पर एडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया, तब जाकर आवागमन चालू हुआ। इस बाबत एसडीएम अश्वनी कुमार ने बताया विद्युत विभाग को तत्काल ट्रांसफार्मर बदलकर विद्युत आपूर्ति बहाल करने के लिए निर्देशित किया गया है।

पुलिस पर बर्बरतापूर्वक पिटाई का लगाया आरोप

रविवार को कलवारी बाजार में पानी व बिजली की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने पुलिस पर बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया। पखंडू, आशा, निर्मला, रजवंती समेत दर्जनों ग्रामीणों का आरोप है था कि मड़िहान पुलिस ने ग्रामीणों की समस्या सुनने के बजाए डंडे से पिटाई की, जिससे उन्हें कई जगह चोट आई है। आरोप है कि पुलिस ने बसपा के नेता राजेश देवा को घसीटते हुए जीप में बैठाने की कोशिश की। उनके पिता फूलचंद को भी पुलिस ने नहीं छोड़ा। इस संबंध में सीओ नक्सल अनिल कुमार पांडेय का कहना था कि पिटाई का आरोप सही नहीं है।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story